उत्तरप्रदेश

हाइवे में नमाज पड़ रहे थे, विहिप के लोग आए और उठक-बैठक करवा दी, 17 लोगों का चालान कट गया

हाइवे में नमाज पड़ रहे थे, विहिप के लोग आए और उठक-बैठक करवा दी, 17 लोगों का चालान कट गया
x
उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस ने 17 नमाजियों का चालान काटा है, ये लोग बीच हाइवे में नमाज पड़ रहे थे

उत्तर प्रदेश: यूपी के शाहजहांपुर में बीच हाइवे में नमाज पड़ने वाले 17 लोगों का पुलिस ने चालान काट दिया, आरोपी पश्चिम बंगाल से आए हुए थे और राजस्थान की बस में सवार होकर राजस्थान के अजमेर जा रहे थे. लेकिन जैसे ही नमाज का वक़्त हुआ, लोगों ने बस रुकवा दी और सड़क में उतरकर बीच हाइवे में नमाज पढ़ने लगे. इसकी जानकारी जब विश्व हिन्दू परिषद के लोगों को लगी तो मौके पर VHP के लोग पहुंच गए और सड़क में नमाज पढ़ने वालों से उठक-बैठक करवा दी.

नमाजियों ने हाथ जोड़कर VHP के लोगों से कहा हमे माफ़ कर दो, हमें नहीं मालूम था कि उत्तर प्रदेश में सड़क में नमाज नहीं पढ़ सकते, हमें यूपी के कानून का इल्म नहीं था. इसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और अजमेर जा रहे जायरीनों को थाने ले गई. और 17 लोगों का चालान बना दिया।

हाइवे में नमाज पढ़ रहे थे

पश्चिम बंगाल से बस में सवार 62 जायरीन यूपी के शाहजहांपुर होते हुए अजमेर जा रहे थे, जब बस शाहजहांपुर के तिलहर हाइवे में ढाबे के पास रुकी तो नमाज पढ़ने का वक़्त हो गया. 17 लोगों ने ढाबे को छोड़ सड़क में जाकर नमाज पढ़नी शुरू कर दी. किसी ने उन्हें ऐसा करते देख लिया और VHP के लोगों को बुला लिया

जब VHP के लोग पहुंचे तो उन्होंने हंगमा शुरू कर दिया, और नमाजियों से उठक-बैठक लगवाई और दोबरा ऐसा न करने की कसम दिलाई। विहिप के नेता की सुचना पर पुलिस मौके पर गई और सभी नमाजियों को भरकर थाने ले आई.जहां उन्हें यूपी के कानून के बारे में बताया गया. पुलिस ने कहा यहां नमाज सिर्फ मस्जिद में होती है सड़क में नहीं होती। और सभी लोगों का चालान काटा।

यूपी में ये सब नहीं चलता

बता दें की यूपी सीएम ने सभी धर्म और मजहब के लोगों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि सड़क में किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन नहीं होगा, इसके लिए प्रशासन ने अर्जी लगानी पड़ती है और अनुमति लेनी होती है. सड़क में ना तो कोई बिना परमिशन के पूजा कर सकता है और ना तो नमाज पढ़ सकता है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story