उत्तरप्रदेश

रीवा से लगे इलाके में मिलें दो Corona Positive, Rewa समेत कई क्षेत्रों में हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
रीवा से लगे इलाके में मिलें दो Corona Positive, Rewa समेत कई क्षेत्रों में हड़कंप
x
रीवा से महज 101 किलोमीटर दूर एमपी-यूपी की सीमा से लगे शंकरगढ़ के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज मिलने से सीमा पर स्थित Rewa

रीवा. रीवा से महज 101 किलोमीटर दूर एमपी-यूपी की सीमा से लगे शंकरगढ़ के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज मिलने से सीमा पर स्थित आधा दर्जन गांवों एवं बॉर्डर से लगे रीवा (Rewa) जिले में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है. लोग अपने घरों में कैद हो गए है. वहीं पुलिस भी इसको लेकर अलर्ट हो गई है. दो कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीज मिलने से Rewa एवं कई क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार एमपी सीमा से लगे यूपी के शंकरगढ़ थाना अन्तर्गत कपारी गांव में दो कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीज मिले है. ये मुंबई से 21 अप्रैल को आए हुए थे और इनकी रिपोर्ट पाजटिव आई है.

कोटा से रीवा पहुंचे बच्चे, ख़ुशी का ठिकाना नहीं, जांच के बाद Home Quarantine हुए

इस बात की जानकारी मिलने पर शंकरगढ़ थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को उपचार के लिए प्रयागराज भिजवा दिया है. दरअसल इन युवकों के कोरोना संक्रमित मिलने से यूपी सीमा से लगे एमपी के आधा दर्जन गांवों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है. इन गांवों में पटहटकला, बरहा, सरुई, सराई, सोहरवा, गोंदकला, सूती, घटेहा, गोंदखुर्द गांव शामिल है.

एमपी-यूपी बॉर्डर के पास शंकरगढ़ में मिला कोरोना पॉजिटिव, रीवा में दहशत का माहौल

एमपी के ये गांव शंकरगढ़ बार्डर पर ही स्थित है और प्रतिदिन यहां से लोगों का आवश्यक सामानों की खरीददारी सहित अन्य कार्यों के लिए शंकरगढ़ आना-जाना होता है. कई लोग के खेत भी यूपी एमपी सीमा में है जिससे इनकी आवाजाही होती है. ऐसे में इन गांवों में लोग दहशत में आ गए है. सर्वाधिक परेशानियों का सामना तो किसानों को करना पड़ रहा है जिनकी फसलों की कटाई व गहाई चल रही है.

शंकरगढ़ जाने से रोका

शंकरगढ़ ब्लाक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से अब पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने यूपी बार्डर को पहले से ही सील कर रखा है और अब यहां चौकसी बढ़ा दी गई है. इतना ही नहीं सीमावर्ती आधा दर्जन गांवों में पुलिस एनाऊंस करवाकर लोगों को शंकरगढ़ जाने से रोक रही है. पुलिस की सबसे बड़ी चिंता गांवों से जाने वाले मार्ग है जहां से लोगों की आवाजाही होती है.

युवकों के घर में था कार्यक्रम

कपारी गांव के जो दो युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं उनके यहां शुक्रवार को शुद्ध का कार्यक्रम था. उनके परिवार के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जिस पर करीब 200 लोगों के वहां सिर मुंड़वाने की बात सामने आ रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि उक्त कार्यक्रम में एमपी से तो कोई शामिल होने नहीं गया था.

स्थानीय प्रशासन अलर्ट

सीमावर्ती गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने पर स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया है. त्योंथर एसडीएम ने शुक्रवार को थाना प्रभारी जनेह को पत्र लिखकर शंकरगढ़ बार्डर में आवाजाही को पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिये है. सभी पास निरस्त कर दिये गये है और किसी को भी बार्डर पार करने की अनुमति नहीं होगी.

सीमावर्ती यूपी के गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की सूचना आई है. यहां से काफी लोग खरीददारी सहित अन्य कार्यों के लिए शंकरगढ़ जाते है. सभी को एनाऊंस करके रोकने का प्रयास किया जा रहा है. बार्डर में भी चौकसी बढ़ा दी गई है ताकि कोई व्यक्ति अंदर प्रवेश न करने पाए. -प्रदीप सिंह, थाना प्रभारी जनेह

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story