उत्तरप्रदेश

Funny News: पत्नी के डर से 100 फीट ऊंचे पेड़ पर 1 माह से चढ़ा है एक शख्स, क्या है पूरा कारण

Funny News: पत्नी के डर से 100 फीट ऊंचे पेड़ पर 1 माह से चढ़ा है एक शख्स, क्या है पूरा कारण
x
UP Mau News: पत्‍नी के खौफ के कारण 1 महीने से 100 फीट ऊंचे ताड़ के पेड़ पर चढ़ा है पति, रहना-सोना सब वहीं।

UP Mau News: शोले नामक फिल्म में प्रेमिका को पाने के लिए हीरो ऊंची टंकी पर चढ़ जाता है। और वहां से तब तक नहीं उतरता जब तक प्रेमिका की मां उसके साथ शादी के लिए राजी नहीं हो जाती। वही इस तरह के किस्से हकीकत में कई जगह सुनने और देखने को मिले हैं। यहां एक शख्स पत्नी के डर के मारे 100 फिट ऊंचे ताड़ के पेड़ पर चढ़ा हुआ है। वह भी 1 महीने से। पुलिस और स्थानीय लोगों के समझाने के बाद भी वह नीचे नहीं आ रहा है। लोगों का कहना है कि पता नहीं ऐसा कब तक चलेगा।

क्या है मामला आइए जानें

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मऊ जिले (Mau District) के कोपागंज थाना इलाके के बसारथपुर गांव (Basarathpur Village) का है। यहां रहने वाले रामप्रवेश ने अपना ठिकाना पेड़ पर बना लिया है। इस पूरे मामले में रामप्रवेश के पिता विशूनराम ने बताया कि रामप्रवेश की पत्नी झगड़ा कर मारपीट करती थी। लोगों के समझाने के बाद भी उसके आचरण व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। रामप्रवेश पत्नी से पीड़ित होकर उसने अपना ठिकाना ताड़ के पेड़ पर बना लिया है।

पुलिस के पास पहुंची शिकायत

लोगों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। लोगों का कहना है कि रामप्रवेश 100 फीट ऊंचे पेड़ पर रह रहा है जिससे उनकी निजता प्रभावित हो रही है। पेड़ के आसपास कई लोगों के घर हैं। रामप्रवेश के पेड़ पर रहने से उन्हें उन लोगों के घर के लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। लोगों की शिकायत पर पुलिस पहुंची और उन्हें समझाइश दी। लेकिन रामप्रवेश पेड़ से उतरने के लिए तैयार नहीं है।

ऐसे चल रहा भोजन पानी

रामप्रवेश के भोजन पानी की व्यवस्था घर से ही चल रही है। पेड़ से एक नीचे रस्सी लटक रही है घर के लोग भोजन पानी बांध देते हैं। रामप्रवेश उसे खींचकर खा लेते हैं। रात में किसी समय पेड़ से उतरकर शौच इत्यादि से निवृत्त होकर पुनः पेड़ पर चढ जाते हैं।

चल रहा समझाइश का दौर

बताया जाता है कि रामप्रवेश को समझाने का दौर अभी भी चल रहा है। जहां एक ओर पुलिस आकार समझा कर चली गई लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। वहीं घर परिवार और रिश्तेदार के लोगों ने हार नहीं मानी है। अभी भी रामप्रवेश के मान मनौवत का दौर चल रहा है। अब देखना यह है कि रामप्रवेश कब पेड़ से नीचे उतरते हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story