उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर, 34 लोगो की गई जान, भीषण बारिश के चलते स्कूलें की गई बंद

Uttar Pradesh Weather News
x
Uttar Pradesh Weather News/ Alert: मानसून एक्टिव होने के बाद पूरे भारत में तेज़ बारिश का दौर शुरू है।

Uttar Pradesh Weather News/ Alert: मानसून एक्टिव होने के बाद पूरे भारत में तेज़ बारिश का दौर शुरू है। उत्तर भारत में पिछले 24 घंटो से भीषण बारिश अपना कहर बरपा रही है। इसके चलते आम जन जीवन बेपटरी सा हो गया है। भीषण बारिश के चलते कई लोगो की मौत की भी खबर सामने आ रही है।

उत्‍तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण पिछले चौबीस घंटे में कम से कम चौंतीस लोगों की मौत हो गई हैं। सरकारी आकड़ो के अनुसार रायबरेली जिले में पांच और बरेली जिले में चार लोग की डूबने से मौत हो गई, वहीं मुजफ्फरनगर, कौशांबी, ऐटा, कन्‍नौज, बदायूं, गाजीपुर, जालौन और कानपुर देहात में भारी बारिश और आकाशीय बिजली से मृत्‍यु हुई है।

बता दें प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण कई जिलों में विशेषकर राज्‍य के पश्चिमी हिस्‍सों में जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। मौसम विभाग ने आज राज्‍य में भारी बारिश का संभावना व्‍यक्‍त किया है। तेज वर्षा की संभावनाओं के कारण कुछ जिलों में स्‍कूल, कॉलेज बन्‍द कर दिये गये हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रशासन ने लोगों से आग्रह किया है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक वे अपने घरों से बाहर न निकलें। मिली जानकारी के अनुसार प्राकृतिक आपदा को देखते हुए गाजियाबाद में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल की चार टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, जबकि एक टीम को पहले ही बरेली की तरफ रवाना कर दिया गया है। कई जिलों में जिला प्रशासन ने बारिश से संबंधित आपात स्थिति में आम जनता के लिए हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story