उत्तरप्रदेश

कानपुर में 10 साल के बच्चे को किडनैप किया, आंखों में कील ठोंकी, सिगरेट से जलाया और फिर गला दबा कर मार डाला

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

10-year-old boy Kidnapped in Kanpur: पुलिस आशंका जाता रही है कि जादू-टोने के चक्कर में उस मासूम की बलि चढ़ाई गई है

Kanpur Murder Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार को 10 साल के मासूम की क्षत-विछत लाश मिली। उसे देखने वालों की रूह कांप उठी। बच्चे को कानपूर के नर्वल के सकट बेहटा गांव से किडनैप किया गया था और उसे बेरहमी से मार डाला गया।

आरोपियों ने उस 10 साल के मासूम को पहले उसके घर से अगवा किया बाद में उसकी आंखों में कील ठोंक दी, उसके चेहरे को सिगरेट से जलाया और अंत में गला दबा कर मार डाला। इतना ही नहीं उस बच्चे के गुदाद्वार में डंडा घुसेड़ कर उसे तड़पाया गया. आंखों में जो कील ठोंकी वो 5-5 इंच की थीं जो उसकी खोपड़ी के अंदर घुस गईं. इस घटना के बाद पूरे इलाके में आक्रोश का माहौल है.

पुलिस ने 6 संदिग्धों को पकड़ा है

गाँव के लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं, बच्चे किडनैप होने वाले दिन से लेकर उसकी लाश मिलने वाले दिन के 24 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस अबतक खुलासा नहीं कर पाई है। कानपूर के एसपी आउटर अजीत कुमार सिन्हा ने कहा है कि पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को पकड़ा है जिनसे पूछताछ हो रही है और जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

वो बच्चा कक्षा 5 में पढता था

पता चला है कि बच्चे की उम्र सिर्फ 10 साल थी और वह कक्षा 5 में पढता था। बच्चे के पिता का नाम महेंद्र कोरी है जो राज मिस्त्री का काम करता है। सोमवार को वह बच्चा गांव के टायर खेलने के के लिए निकला था और तब से वो लापता हो गया। अगले दिन मंगलवार को घर से आधा किलोमीटर दूर उसकी लाश गांव के रामेंद्र मिश्रा के खेत में मिली उस बच्चे का शव अर्धनग्न अवस्था में पड़ा हुआ था।

इसकी जानकरी जब पुलिस को मिली तो मौके पर पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम पहुंची। जांच में पता चला कि उस मासूम के साथ आरोपियों ने दरिंदगी की सीमा पार कर दी थी। उसके निजी अंग में डंडा घुसेड़ दिया, उसकी आंखों में 5 इंच की कीलें ठोंक दी, उसके चेहरे को सिगरेट से दागा गया और पीटा गया अंत में उसे गला दबा कर मार डाला। बच्चे के चेहरे और शरीर में कई चोट के गहरे जख्म मिले।

टोना-टोटका के कारण दी गई बलि?

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि पहले टोना-टोटका किया गया है फिर उसके बाद बच्चे को निर्दयितापूर्वक मारा गया है। उनके शरीर में मिले घाव टोने-टोटके की और इशारा करते हैं। बहरहाल बच्चे की हत्या किसी रंजिश के तहत की गई या फिर उसकी बलि दी गई यह पुलिस के खुसले के बाद पता चलेगा। इस मामले में जांच के लिए 4 टीमों का गठन किया गया है। पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम भी जांच में जुट गई है।

Next Story