उत्तरप्रदेश

Kasganj Accident: गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटी, 54 डूबे; अब तक 23 की मौत

Kasganj Accident: गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटी, 54 डूबे; अब तक 23 की मौत
x
माघ पूर्णिमा पर्व के दौरान पटियाली के कादारगंज गंगा घाट में स्नान करने जा रहे श्रद्धालु हादसे का शिकार हो गए। बच्चों और महिलाओं समेत 23 लोगों की तालाब में डूबने से मौत हो गई है।

Kasganj Tractor Trolley Accident : उत्तरप्रदेश के कासगंज में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। माघ पूर्णिमा पर्व के दौरान गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई। इस हादसे में बच्चों और महिलाओं समेत 23 लोगों के मौत की सूचना आ रही है। 10 की हालत गंभीर है जिन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बाकी 20 लोगों की इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी हो गई है। स्थानीय लोगों के साथ पुलिसकर्मी बचाव कारी में जुटे हुए हैं। कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा उत्तरप्रदेश के कासगंज जिले के पटियाली कोतवाली थानंतर्गत दरियावगंज पटियाली मार पर पड़ने वाले गढ़इया गाँव में हुआ है। जहां एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र के गाँव के छोटे कस के रहने वाले ग्रामीण पूर्णमासी पर्व के चलते गंगा स्नान करने के लिए कादरगंज स्थित गंगा घाट जा रहे थे। हादसा स्पीड की वजह से हुआ। ड्राइवर के कंट्रोल खोने से ट्रैक्टर सड़क से उतरकर तालाब में जा गिरा। ट्रॉली में 54 लोग सवार थे।

इस हादसे में डीएम ने 7 बच्चे और 8 महिलाओं समेत 15 शव निकाले जाने की पुष्टि की है। हादसे में तीन लोग घायल भी बताए जा रहें हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटना स्थल पर चीख पुकार मची हुई है। आसपास के ग्रामीण और पुलिस कर्मी राहत और बचाव कारी में जुटे हैं।

सड़क से 20 फीट गहरा है तालाब

कासगंज- फर्रुखाबाद हाईवे पर जिस जगह हादसा हुआ है, वह दरियागंज से 2 किलोमीटर दूर है। जबकि कासगंज जिला मुख्यालय से घटनास्थल की दूरी 48 किलोमीटर है। तालाब की हाईवे से गहराई 20 फीट है, जिसमें 9 से 10 फीट पानी भरा है। जिस जगह ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, यहां मौके पर पानी के किनारे चप्पलें तैरती हुई दिखाई दीं। कई महिलाओं की चुनरी और कपड़े भी पानी पर उतराते दिखे। किसी का मफलर मिट्टी पर मिला, तो किसी के जूते तालाब के बीचो-बीच मिले।

बताया जा रहा है कि पुलिया के बिल्कुल किनारे पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में जा गिरी। अगर ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिया से टकराती, तो तालाब में गिरने से बच जाती। सड़क में न साइड है और न ही रेलिंग। यानी सड़क से कोई गिरे, तो सीधे 20 फीट गहरे तालाब में जाएगा।

सीएम योगी ने राहत कार्य में तेजी के निर्देश दिए

कासगंज सड़क हादसे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतृप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के लिए भी निर्देशित किया है। वहीं गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए देने की बात कही है। सभी घायलों को निःशुल्क उपचार के लिए कहा है।

Next Story