उत्तरप्रदेश

Kanpur Breaking News: यूपी के कानपुर में दो समुदायों के बीच हिंसा, जमकर चले पेट्रोल बम और पत्थर

Kanpur Breaking News: यूपी के कानपुर में दो समुदायों के बीच हिंसा, जमकर चले पेट्रोल बम और पत्थर
x
Kanpur Breaking News: बाजार बंद कराने को लेकर यूपी के कानपुर में भड़की हिंसा.

UP Kanpur News: बाजार बंद कराए जाने को लेकर उत्तर-प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को दो समुदायों के बीच हिंसा (Violence between two communities in Uttar Pradesh's Kanpur on Friday) भड़क गई। सड़क पर उतरें लोगो ने आगजनी की घटना करने के साथ ही पत्थरबाजी (stone pelting) भी की हैं। पुलिस ने पहले तो लाठीचार्ज (Lathi-charge) करके मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन माहौल बिगड़ता देखकर तो कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने गोलियां भी चलायीं, जिसके बाद हालत पर काबू पाया जा सका, हांलाकि अभी तनाव बना हुआ है और पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऐसे बिगड़ा माहौल

खबरों के तहत जुमे की नमाज (Namaz) के बाद भारी संख्या में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लोग सड़क पर निकल पड़े और और उन्होनें बाजार बंद कराना शुरू कर दिया। इस दौरान बहस शुरू हो गई और मामला हिंसा में बदल गया।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी कानपुर में

खबर है कि यह घटना तब हुई है, जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कानपुर के दौरे पर हैं और वे स्वयं वहां मौजूद हैं। पूरे क्षेत्र में पुलिस बल भारी संख्या में तैनात है। इसके बाद भी उपद्रवियों के हौसलें इतनें बुलंद रहे कि वे शहर में हिंसक घटना पर उतर आए।

बीजेपी नेता के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

मीडिया खबरों के तहत बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के टेलीवीजन पर एक बयान को लेकर एक समुदाय के लोग विरोध कर रहे है। उसी को लेकर कानपुर में भी मुस्लिम संगठनों ने बाजार बंद का आह्वान किया था।

शुक्रवार को यतीमखाना चौराहे पर बाजार खुलने से लोग भड़क गए। इसके बाद दोनों समुदायों के बीच पहले कहासुनी हुई, फिर मारपीट और बाद में आगजनी की घटना होने लगी। दोनों पक्षों की ओर से पत्थर भी चलने लगे। मौके पर कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story