उत्तरप्रदेश

कन्हैया कुमार पर ज्वलनशील पदार्थ से हमला, दो झुलसे, आरोपी पकड़ा गया

कन्हैया कुमार पर ज्वलनशील पदार्थ से हमला, दो झुलसे, आरोपी पकड़ा गया
x
Kanhaiya Kumar Acid Attack: यूपी कांग्रेस मुख्यालय में Kanhaiya Kumar सभा को सम्बोधित कर रहे थे तभी एक युवक आया और मंच में मौजूद लोगों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया

Kanhaiya Kumar Acid Attack: मंगलवर को कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार पर एक युवक ने ज्वलनशील से हमला कर दिया, ये उस वक़्त की घटना है जब यूपी कांग्रेस मुख्यालय में कन्हैया कुमार मीटिंग कर रहे थे, तभी नारेबाजी करते हुए एक युवक आया और मच में बैठे लोगों और ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। पता चला है कि आरोपी ने स्याही में कुछ केमिकल मिश्रित किया था।



इस दौरन बीच-बचाव करने वाले झुलस गए और सभा में भगदड़ मच गई, मौके में मौजूद पुलिस ने हमला करने वाले आरोपी को पकड़ लिया, तेज़ाब जैसा पदार्थ जिन लोगों पर पड़ा वो घायल हो गए और उन्हें तुरंत अस्पातल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया।


ADCP मध्य राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है और इस पूछताछ की जा रही है. आरोपी का नाम देवांश बजपेयी है और वह बागमनारायन चौक का रहने वाला है। युवक का कहना है कि कन्हैया कुमार देश विरोधी बातें करता है इसी लिए उसने यह आक्रामक कदम उठाया है।

कन्हैया कुमार देशद्रोही है इसी लिए ऐसा किया



कन्हैया कुमार सहित अन्य लोगों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने वाले युवक का कहना है कि कन्हैया कुमार देशद्रोही है इसका प्रोग्राम लखनऊ में नहीं होना चाहिए,जो देश का नहीं है वो हमारा कैसे हो सकता है। इस घटना के बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. पता चला है कि कन्हैया कुमार और अन्य लोगों को चेहरे में और शरीर में जलन मेहसूस हो रही है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह काम ABVP के लोगों का है वो कांग्रेस का कार्यक्रम नहीं होने देना चाहते थे, कन्हैया कुमार कहीं हीरो न बन जाए इसी लिए यह हमला किया गया है। वहीं बीजेपी के लोगों का कहना है कि कन्हैया कुमार के कार्यक्रम में कुर्सियां खाली थी इसी लिए कहीं बेज्जती न हो जाए इसी लिए काँग्रेस ने खुद यह खेल रचा है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story