उत्तरप्रदेश

Jaunpur Train Accident: भीषण हादसा, ट्रैक से उतरी ट्रैन की 21 बोगियां, वाराणसी लखनऊ रूट बंद

Jaunpur Train Accident:  भीषण हादसा, ट्रैक से उतरी ट्रैन की 21 बोगियां, वाराणसी लखनऊ रूट बंद
x
Jaunpur Train Accident: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर में भीषण हादसा हो गया

Jaunpur Train Accident: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) में श्री कृष्ण नगर रेलवे स्टेशन (Shri Krishna Nagar Railway Station) के पास गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। ट्रैक चेंज कर मालगाड़ी जैसे ही आगे बढ़ी उसका एक पहिया जाम हो जाने से 21 बोगियां पलट गई। हादसे की बाद जौनपुर वाराणसी रेल मार्ग जाम हो जाने से इस रूट की सभी गाड़ियों को रोक दिया गया। वही मौके पर अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

कोयला लेने जा रही थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार मुगलसराय से कोयला लेने के लिए 59 रोगियों की ट्रेन सुल्तानपुर से सुबह 6ः58 पर रवाना हुई थी। बताया जाता है कि मालगाड़ी जैसे ही श्री कृष्णा नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार कर उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची अचानक कुछ हो गया ट्रक से नीचे उतर गई। इस हादसे में मालगाड़ी के 21 डिब्बे पलट गए। इस हादसे में रेलवे को जहां करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

मौके पर पहुंचा अमला

हादसे के तुरंत बाद घटना की जानकारी उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अधिकारियों को दे दिया गया। वही सूचना मिलते ही के स्थानीय रेलवे के अधिकारी तथा बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। अधिकारियों का कहना है कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

हादसे के कारण टूटी पटरी

प्रथम दृष्टया जानकारी मिल रही है ट्रैक पर पटरी टूटी हुई थी। जिसकी वजह से मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। वही यह भी बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के एक डिब्बे का पहिया जाम चल रहा था। उसके टूटने की वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ है।

खाली किया जा रहा ट्रक

मालगाड़ी के डिब्बे पलट जाने की वजह से वाराणसी लखनऊ वाया जफराबाद रेलवे लाइन में ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। ट्रक से टूटे गिरे मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने का कार्य तेजी से चल रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि ट्रक को दुरुस्त कर ट्रेनों का परिचालन जल्दी से जल्दी शुरू किया जाए।

Next Story