NEWS/MARRIAGE_1.jpg

Uttar Pradesh में दुल्हन से शादी करने बारात लेकर एक साथ पहुंचे दो दूल्हे, फिर मचा ऐसा हड़कंप सुनकर रह जाएंगे दंग

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
18 May 2021

Uttar Pradesh में दुल्हन से शादी करने बारात लेकर एक साथ पहुंचे दो दूल्हे, फिर मचा ऐसा हड़कंप सुनकर रह जाएंगे दंग 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में एक गांव में एक ही दुल्हन से शादी करने के लिए दो दूल्हे पहुंच गए। हैरानी की बात ये है कि जो दो दूल्हे मंडप तक लड़की से शादी करने पहुंचे, उनमें से एक युवती का प्रेमी था, जबकि दूसरे दूल्हे को दुल्हन के घरवालों ने चुना था। मंडप में दो दूल्हों के पहुंचते ही हड़कंप मच गया।

बारात का स्वागत करने घरवाले पहुंचे

यह मामला कन्नौज के ककलापुर गांव के सौरिख थाना क्षेत्र का है, जहां दूल्हा बारात लेकर शादी के लिए पहुंचा था। दरवाजे पर पहुंची बारात का स्वागत करने घरवाले पहुंचे, उसी दौरान दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर वहां पहुंच गया। प्रेमी को देखकर दुल्हन तो खुश हो गई, लेकिन वहां बाकी लोग हक्के-बक्के रह गए।

दुल्हन ने माता-पिता के चुने लड़के से शादी करने से किया इनकार

प्रेमी की बारात देखने के बाद दुल्हन ने माता-पिता के चुने लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया। इससे पहले कि वहां बवाल बढ़ता कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी और दुल्हन को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत होने लगी।

बता दें कि युवती के प्रेमी की भी 23 जून को शादी होनी तय थी, लेकिन वह बारात लेकर प्रेमिका के घर पहुंच गया। प्रेमी की जिस परिवार में शादी तय हुई थी वो भी मौके पर पहुंच गए और प्रेमिका से उसकी शादी का विरोध करने लगे।

चारों पक्षों में चली घंटों की बातचीत के बाद युवती के परिजनों ने दूल्हे का सामान वापस कर दिया। वहीं दूसरी तरफ युवती के प्रेमी ने भी जहां उसकी शादी तय हुई थी, उस परिवार को धनराशि वापस करके समझौता कर लिया। चारों पक्षों ने अपना-अपना समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ पुलिस मौजूदगी में करवाई गई।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER