उत्तरप्रदेश

चित्रकूट में भीषण सड़क हादसा: बस-बोलेरो की आमने-सामने टक्कर, बच्चे समेत 5 की मौत; 6 गंभीर

चित्रकूट में भीषण सड़क हादसा: बस-बोलेरो की आमने-सामने टक्कर, बच्चे समेत 5 की मौत; 6 गंभीर
x
चित्रकूट में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। नेशनल हाइवे के बगरेही गांव के पास बस और बोलेरो के बीच जोरदार टक्कर हुई है, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।

उत्तरप्रदेश के चित्रकूट में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। नेशनल हाइवे क्रमांक 35 के बगरेही गांव के पास बस और बोलेरो के बीच जोरदार टक्कर हुई है, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटनास्थल पर डीएम, एसपी और पुलिस बल पहुंचा हुआ है।

घटना चित्रकूट के रैपुरा थानांतर्गत बगरेही गांव के पास हुई है। यहां नेशनल हाइवे 35 में यूपी रोडवेज की बस और बोलेरो के बीच मंगलवार की दोपहर साढ़े 12 बजे भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में मध्यप्रदेश के पन्ना निवासी 5 लोगों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 6 लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल भेजवाया गया है।

बताया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश राज्य परिवहन निगम कि जनरथ बस यूपी-78-एफ़टी-7912 चित्रकूट जिला मुख्यालय कर्वी से प्रयागराज के लिए जा रही थी। वहीं प्रयागराज से अस्थिविसर्जन कर लौट रही बोलेरो एमपी 35 सीए 3856 पन्ना की तरफ जा रही थी। इसी दौरान बगरेही गांव के पास दोनों वाहनों के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। इसमें दो बच्चों समेत 5 लोगों की घटनास्थल में ही मौत हो गई है।

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम अभिषेक आनंद और एसपी वृन्दा शुक्ला घटनास्थल पर पहुंचे और एंबुलेंस बुलाकर घायलों को जिला अस्पताल और रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायलों को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं बस और बोलेरो को पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

रोंग साइड से आ रही थी बोलेरो

हादसे का शिकार हुए लोग पन्ना जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। घटना का कारण बोलेरो का रोंग साइड से आना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बोलेरो रोंग साइड से आ रही थी और सामने से आ रही जनरथ बस से टकरा गई। टक्कर इतनी ज़ोर की थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए।

टक्कर के बाद स्थानीय लोग सहायता के लिए दौड़ पड़े, लेकिन बोलरो का अगला हिस्सा बस में बुरी तरह से चिपका हुआ था। जिसकी वजह से यात्रियों को निकाल पाना मुश्किल हो रहा था। बोलेरो के पीछे की सीट में बैठे यात्रियों को तो निकाल लिया गया। इसके बाद आगे की सीट में बैठे लोगों को निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी। जेसीबी ने बोलेरो गाड़ी को पीछे से खींचा तब जाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा सका।

हादसे में मरने वालों के नाम

  1. प्रताप पटेल (45),
  2. जगजीत कुशवाहा (52),
  3. आकाशी देवी,
  4. शरद पटेल (12)
  5. रामबाई (35)
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story