उत्तरप्रदेश

यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में झमाझम बारिश शुरू, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले दो दिन हो सकती भारी बारिश

Manoj Shukla
12 Aug 2021 6:21 AM GMT
यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में झमाझम बारिश शुरू, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले दो दिन हो सकती भारी बारिश
x

सांकेतिक तस्वीर 

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में कई जगह गुरूवार की सुबह से ही झमाझम बारिश का क्रम शुरू रहा। इस दौरान मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि यह क्रम अगले दो दिन तक जारी रहेगा।

उत्तर प्रदेश। प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्रों में एक बार बादल फिर से सक्रिय हो गए हैं। गुरूवार की सुबह से पूर्वांचल के कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर शुरू है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए इन क्षेत्रों में अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई है।

गुरूवार को इन क्षेत्रों में बारिश

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी की माने तो 12 अगस्त दिन गुरूवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, गोण्डा, बलमरापुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, अम्बेडकर नगर सहित आसपास के अन्य इलाकों भारी बारिश हो सकती है।

जबकि कई अन्य स्थानों पर चमक-गरज के साथ वज्रपात होने का भी अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने साफ किया है कि अलगे दो-दिनों तक प्रदेश के कई अन्य स्थानों पर झमाझम बारिश हो सकती हैं।

बता दें भारी बारिश के चलते देश के कई ऐसे राज्य हैं जहां बाढ़ जैसी स्थितियां निर्मित हो चुकी हैं। बीते कुछ समय पहले भारी बारिश ने मुम्बई में जमकर कहर बरपाया। महाराष्ट्र के कई ऐसे इलाके रहे जहां पानी ही पानी नजर आया।

भारी बारिश की वजह से कई मकान जहां ढह गए तो कई लोग असमय ही काल के गाल में समा गए। इसी तरह की कुछ स्थिति मध्य प्रदेश के कई जिलों में रही। जहां भारी बारिश की वजह से कई जिले जल मग्न रहे।

Next Story