उत्तरप्रदेश

UP Heavy Rain: यूपी में भारी बारिश से तबाही, लखनऊ और झांसी में 12वीं तक के स्कूल बंद

MP Weather
x
Lucknow-Jhansi Heavy Rain: भारी बारिश के कारण प्रशासन ने निर्णय लेते हुए लखनऊ (Lucknow) और झांसी (Jhansi) के 12वीं तक के विद्यालय बंद करने के आदेश दिए हैं।

UP Lucknow And Jhansi Heavy Rain News In Hindi : उत्तर प्रदेश के कई जगहों में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। जनजीवन अस्त व्यस्त है। इस वजह से प्रशासन ने निर्णय लेते हुए लखनऊ (Lucknow) और झांसी (Jhansi) के 12वीं तक के विद्यालय बंद करने के आदेश दिए हैं। इस आदेश के बाद शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे।

स्कूल हुए बंद

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव से स्थित खराब हो गई है। ऐसे में प्रशासन ने निर्णय लेते हुए लखनऊ और झांसी जिले के 12वीं तक के सभी शासकीय, अर्ध शासकीय तथा प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

बारिश की वजह से कई जगह के आवागमन प्रभावित हैं। जगह-जगह जलभराव हो गया है। ऐसे में बच्चों के स्कूल पहुंचने में होने वाली परेशानी को देखते हुए स्कूल में अवकाश की घोषणा की गई है।

प्रशासन ने अपने स्पष्ट आदेश में कहा है कि यह आदेश जिले के सभी शहरी और ग्रामीण इलाके के स्कूलों में लागू होगा। स्कूल प्रबंधन बिल्कुल भी लापरवाही न करें।

प्रशासन का कहना है कि आगे की स्थिति को देखकर अगले दिन के अवकाश की घोषणा की जाएगी। अगर हालात सामान्य रहे तो अगले दिन विद्यालय अपने पुराने समय पर सुचारूरूप से संचालित होंगे।

प्रशासन अलर्ट

बारिश और बाढ़ के हालात को देखते हुए स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है (Heavy Rain Alert)। वहीं स्थानीय नेता भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। शासन-प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों को सुरक्षित और व्यवस्थित करने में लगा हुआ है।

Next Story