उत्तरप्रदेश

ऑनलाइन मूर्ति मंगवाकर उसे दफनाया और कहा- देखो जमीन के अंदर से भगवान निकले, 35 हज़ार का चढ़ावा मिला, फिर जेल चला गया

ऑनलाइन मूर्ति मंगवाकर उसे दफनाया और कहा- देखो जमीन के अंदर से भगवान निकले, 35 हज़ार का चढ़ावा मिला, फिर जेल चला गया
x
169 रुपए की ऑनलाइन मूर्ति मंगवाकर आरोपी ने 35000 कमा लिए थे, गांव वाले मंदिर बनाए दे रहे थे, तभी डिलवेरी बॉय ने पोल खोल दी

उत्तर प्रदेश: यूपी के उन्नाव (Unnao, UP) में एक शख्स ने हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्ति मंगवाई और उसे जमीन में दफना दिया, कुछ दिन बाद जमीन में गाडी गई मूर्ति को उसने वापस बाहर निकला और लोगों से कहा 'देखो देखो!! भगवान प्रकट हुए हैं, भगवान की मूर्ति जमीन के अंदर से निकलती है' यह खबर पूरे इलाके में फ़ैल गई और लोगों ने उस शख्स के पास आकर चढ़ावा देना शुरू कर दिया।

लोगों के लिए भगवान की मूर्ति का जमीन से निकलना किसी आश्चर्य से कम नहीं था, लोगों ने उस शख्स पर भरोसा भी कर लिया, आरोपी ने 169 रुपए की मूर्ति मंगवाई थी और 35 हज़ार रुपए कमा चुका था. लोगों की आस्था इतनी बढ़ गई कि जिस जगह से मूर्ति निकली थी वहां मंदिर बनाने की योजना तैयार कर ली गई थी.

डिलेवरी बॉय ने पोल खोल दी

उन्नाव के हसनगंज के महमूदपुर गांव का मामला है, जहां एक शख्स ने ऑनलाइन मूर्ति आर्डर की और लोगों से कहा यह मूर्ति जमीन से प्रकट हुई है. लोगों को आरोपी ने बताया कि जब वह खेत जोत रहा था तभी यह मूर्ति उसे मिली, लेकिन भोलेभाले गांव वाले कहां जानते थे कि मूर्ति प्रकट नहीं हुई बल्कि अमेज़न से ऑनलाइन आर्डर की गई है.

इस मामले की जनकारी पुलिस को लग गई, पुलिस को सच-सच उसी ने बता दिया जिसने आरोपी को मूर्ति का डिलेवरी पारसल किया था. पुलिस पूरे खेल को समझ गई. और मौके पर पहुंची

पुलिस ने देखा कि लोग मूर्ति की पूजा कर रहे हैं, और आरोपी रवि, रवि का भाई विजय और दोनों के पिता अशोक वहीं बैठकर चढ़ावा जुटा रहे हैं. पुलिस ने तीनों को धर लिया। इन तीनों ने मिलकर ग्रामीणों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया और उनसे गलत तरीके से पैसे कमाए। तीनों पर मामला दर्ज हुआ और जेल चले गए.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story