उत्तरप्रदेश

UP को मिली दूसरी वन्दे भारत एक्सप्रेस की सौगात! Gorakhpur-Lucknow Vande Bharat Express को लेकर Update

UP को मिली दूसरी वन्दे भारत एक्सप्रेस की सौगात! Gorakhpur-Lucknow Vande Bharat Express को लेकर Update
x
Lucknow Gorakhpur Vande Bharat Express Train News, Time Table: उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। प्र

Gorakhpur Lucknow Vande Bharat Express Train News, Time Table, Route In Hindi: उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश को दूसरी वन्दे भारत एक्सप्रेस की सौगाटमिल गई है। इंडियन रेलवे (Indian Railways) द्वारा देश के कोने-कोने को Vande Bharat Express ट्रेनों से जोड़ने के लिए तेजी से कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में Uttar Pradesh को दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिली है। बता दें की यह ट्रेन कल चेन्नई से पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर पहुंच गई है।

Gorakhpur Lucknow Vande Bharat Express

यूपी को दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल गयी है। बता दें की यह ट्रेन शनिवार को चेन्नई से नागपुर होते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर पहुंची। यह पूर्वोत्तर रेलवे की पहली वंदे भारत ट्रेन है। इसमें आठ कोच हैं, जिनमें करीब साढ़े पांच सौ यात्रियों के बैठने की सुविधा है।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के गोरखपुर पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर इसे देखने वालों की भीड़ लग गयी। लोगों में स्वदेश निर्मित इस आधुनिक ट्रेन के साथ तस्वीरें लेने की होड़ लग गयी।

Lucknow Gorakhpur Vande Bharat Express Time Table

इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल अगले कुछ दिनों में शुरू होगा और उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द यह ट्रेन रेलवे ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी। पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से अभी वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी जारी नहीं की गयी है लेकिन रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलेगी।

बता दें की देश की पहली वंदे भारत ट्रेन वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चली थी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। उत्तर प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन को भी प्रधानमंत्री इस सप्ताह अपने प्रस्तावित गोरखपुर दौरे के दौरान हरी झंडी दिखा सकते हैं।

Next Story