उत्तरप्रदेश

UP Gonda: मस्जिद के लाउडस्पीकर से निकलने लगे जय श्रीराम के नारे, पकड़ा गया युवक, पुलिस कर रही पूछताछ

UP Gonda: मस्जिद के लाउडस्पीकर से निकलने लगे जय श्रीराम के नारे, पकड़ा गया युवक, पुलिस कर रही पूछताछ
x
UP Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले मे स्थित एक मस्जिद (Masjid) में रविवार सुबह एक अराजक तत्व युवक घुस गया।

UP Gonda News: पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाने की तैयारी में लगा हुआ है। चाहे किसी संप्रदाय, जाति, धर्म को मानने वाले लोग हैं सभी तिरंगे के सम्मान में जुटे हुए हैं। जिससे जो बन रहा है वह हाथ में तिरंगा लिए इस गौरवशाली दिन को पूरी गरिमामय तरीके से मनाने मे लगा हुआ है। लेकिन इस पावन अवसर पर असामाजिक तत्व के लोग देश तथा स्थानीय स्तर पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले (UP Gonda District) से एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है।

क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले मे स्थित एक मस्जिद (Masjid) में रविवार सुबह एक अराजक तत्व युवक घुस गया। वह मस्जिद की लाउडस्पीकर (Loudspeaker) से जय श्रीराम (Jai Shree Ram Chanting) के नारे लगाने लगा। जैसे ही माइक से यह आवाज निकली कई समुदाय के लोग मस्जिद की ओर दौड़े। लेकिन बताया जाता है कि उस युवक ने जैसे ही लोगों को अपनी ओर आते हुए देखा। उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

पहुंच गई पुलिस

स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। उसने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। युवक ने ऐसा क्यों किया यह जानने के प्रयास में पुलिस लगी हुई है। युवक को पकड़ने में पुलिस को भी भारी मशक्कत करनी पड़ी। क्योंकि युवक ने अंदर से मस्जिद का गेट बंद कर लिया था। काफी समझाइश के बाद भी उसने नहीं खोला। कुछ स्थानीय लोग दीवार फांद कर अंदर गए और गेट खोला।

आरोपी युवक को पुलिस द्वारा बाहर निकाला गया। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक को अपने साथ ले गई और उससे पूछताछ करने में जुट गई। पुलिस का कहना है युवक करनैलगंज का रहने वाला है। वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। दिमागी हालत ठीक न होने की वजह से वह मस्जिद में प्रवेश कर गया और वहां लाउडस्पीकर चालू कर अनायास ही जय श्रीराम के नारे लगाने लगा।

फिर भी पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। यह जानने का प्रयास कर रही है कि कहीं किसी के द्वारा सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए तो नहीं किया गया। वर्तमान समय में आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारी में पूरा देश लगा हुआ है। ऐसे में पुलिस द्वारा पूरी सतर्कता रखी जा रही है।

Next Story