उत्तरप्रदेश

झांसी- ललितपुर हाईवे में पकड़ा गया 6 करोड़ का गांजा, गैंस टैंकर से ले जा रहे थे तस्कर

Jhansi Lalitpur highway
x
झांसी- ललितपुर हाईवे पर बबीना टोल प्लाजा के निकट 6 करोड़ कीमत का गाँजा पकड़ा गया है

Uttar Pradesh News Updates: उत्तर-प्रदेश के झांसी- ललितपुर हाईवे में गांजा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। जहां गैस टैंकर में भरकर 25 क्विंटल गाँजा लेकर जा रहे तस्करों को एसटीएफ ने पकड़ लिया और वाहन सहित गांजा को जब्त कर लिया है।

इन टीमों ने की कार्रवाई

जानकारी के तहत गांजा की बड़ी खेप यूपी पहुचने की जानाकरी लगते ही एसटीएफ, एनसीबी लखनऊ एवं स्थानीय पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गई। जिसके चलते गांजा तस्करों की चाल बेनकाब हो गई और गांजा तस्करों की घेराबंदी करने के लिए लगी हुई टीमों ने बबीना टोला प्लाजा के पास सफलता पा ली।

6 करोड़ का है गांजा

बताया जा रहा है कि गैस टैंकर में भरा हुआ गांजा का वजन तकरीबन 25 क्विंटल हैं। जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 6 करोड़ रुपये आंकी गई है। एसटीएफ को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि उड़ीसा से गांजा लाकर आगरा और मथुरा ले जाया जाता है। जिस पर एसटीएफ ने इसके लिए घेराबंदी करके गांजा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

एमपी का है तस्कर

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह गांजा उड़ीसा के बरगढ़ जिले से मध्यप्रदेश के ब्यावरा निवासी महेंद्र ने भेजा है। इसे मथुरा पहुंचाना था। वहां से गिरोह के सदस्य इसे लेकर आसपास जिले में बेचते है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

जानकारी के तहत कार्रवाई के दौरान टैंकर नं. एमएस-18 एए-8297 के आरोपी चालक से पुलिस एवं एसटीएफ ने पूछताछ की है। जिसमें आरोपी ने अपना नाम संभल निवासी जलालुद्दीन सफी पुत्र मोहम्मद आलम, मध्य प्रदेश के गुना निवासी हरि सिंह मीणा पुत्र देवीलाल एवं महाराष्ट्र के नागपुर निवासी सतीश हेलौंडे पुत्र पुंजाराम बताया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story