उत्तरप्रदेश

Free Ration New Announcement: मुफ्त राशन वितरण की नई घोषणा, उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

Free Ration New Announcement: मुफ्त राशन वितरण की नई घोषणा, उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
x
Free Ration Latest News: नई घोषणा के अनुसार इस योजना में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जा रही है।

Yogi Adityanath Free Ration Announcement: राशन कार्ड धारकों के लिए एक अच्छी खबर है। क्योंकि मुक्त राशन (Free Ration) वितरण के मामले में नई घोषणा कर दी गई है। उपभोक्ताओं को अब इस योजना के माध्यम से लाभ मिलता रहेगा। यह ऐलान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने की है। उन्होंने कहा कि अब सितंबर तक हर लाभार्थी को मुफ्त राशन (Free Ration) का लाभ मिलेगा। इसमें किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जा रही है। योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश की जनता में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

100 दिन हुए पूरे

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने यह घोषणा (Announcement) अपने 100 दिन कार्यकाल पूरा होने के बाद की है। जिसपर अब राशन कार्ड धारियों को सितंबर तक मुफ्त राशन का लाभ मिलेगा। ज्ञात हो कि दूसरी बार उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ी गंभीरता के साथ चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने में लगी है।

वहीं सरकार का कहना है कि राशन कार्ड सरेंडर करने को लेकर सोशल मीडिया में चल रही खबरें निराधार हैं। उन्होंने इस तरह की किसी भी कार्यवाही से इनकार किया है।

बढ़ सकती है अवधि

अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत सरकार गरीबों को 35 किलो राशन उपलब्ध करवा रहा है। पूर्व में सरकार ने 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी लेकिन इसे एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। अब गरीबों को इस मुफ्त राशन का लाभ सितंबर तक मिलेगा। वहीं सूत्रों का कहना है कि सरकार की इस योजना को आगे ले जाने पर विचार कर रही है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में कार्ड धारियों को आगे भी मुफ्त राशन का लाभ मिल सकता है। लेकिन अभी इसके लिए कोई भी स्पष्ट आदेश जारी नहीं किया गया है। फिर भी यूपी में सितंबर तक मुफ्त राशन मिलेगा।

Next Story