उत्तरप्रदेश

Free LPG Gas Cylinder In UP: दिवाली में बड़ा ऐलान, सभी को फ्री सिलेंडर देने का ऐलान

LPG Gas Cylinder
x

LPG Gas Cylinder

Free LPG Gas Cylinder In Uttar Pradesh: केंद्र और राज्य सरकार दोनों के तरफ से कई तरह की परोपकारी योजनाए चलाई जा रही है.

Free LPG Gas Cylinder In UP: केंद्र और राज्य सरकार दोनों के तरफ से कई तरह की परोपकारी योजनाए चलाई जा रही है. धनतेरस और दिवाली के त्योहार के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओ को बड़ी सौगात दी है. सीएम योगी ने1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया. सीएम योगी ने कहा कि होली के मौके पर मार्च में हमारी सरकार एक बार फिर फ्री में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी.

आधार से लिंक कराना जरूरी

'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' का लाभ लेने के लिए बैंक अकाउंट को आधार से लिंक कराना जरूरी है. PM Ujjawala Yojana की शुरुआत के बाद अब तक देश में लगभग 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को पहली बार फ्री में गैस का कनेक्शन मिल पाया. एलपीजी के लाभार्थियों को 300 रुपये सब्सिडी की अलग से सौगात दी है.

'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के लाभार्थ‍ियों को 300 रुपये स‍िलेंडर की सब्‍स‍िडी म‍िलने के बाद द‍िल्‍ली में कीमत घटकर 603 रुपये रह गई है. चुनाव से पहले उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थ‍ियों के ल‍िए गैस सब्‍स‍िडी में और इजाफा कर सकती है. इसके बाद गैस स‍िलेंडर के और भी सस्‍ता म‍िलने की उम्‍मीद है.

Next Story