उत्तरप्रदेश

Free Laptop Yojana 2023: बड़ा ऐलान! अब सभी को मिलेगा फ्री लैपटॉप, फटाफट ऐसे करे आवदेन?

Free Laptop Yojana 2023
x

Free Laptop Yojana 2023

Free Laptop Yojana In UP 2023: पढ़ाई में छात्रों को कोई भी असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार इन्हें लैपटॉप दे रही है।

Free Laptop Yojana In UP 2023 | Free Laptop Yojana In Uttar Pradesh 2023: प्रदेश सरकार छात्रों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए उनकी पढ़ाई से गतिरोध हटाने फ्री लैपटॉप योजना संचालित कर रही है। इस योजना के माध्यम से 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन समेत आईटीआई या फिर पॉलिटेक्निक करने वाले छात्रों को लैपटॉप दिया जा रहा है। पढ़ाई में छात्रों को कोई भी असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार इन्हें लैपटॉप दे रही है। आज का समय वह भी कोरोना कॉल के बाद ऑनलाइन पढ़ाई का महत्व भी बढ़ गया है। ऐसे में लैपटॉप बहुत सहायक सिद्ध हो रहा है।

किसे मिलेगा योजना का लाभ UP Free Laptop Yojana | Uttar Pradesh Free Laptop Yojana

फ्री लैपटॉप योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए कुछ आवश्यक शर्तों को पूरा करना होगा। बताया गया है कि इसके लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिनके परिवार की सालाना आय ढाई लाख रुपए से कम है। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। फ्री लैपटॉप वितरण का कार्य राज्य सरकार मेरिट के आधार पर कर रही है।

क्या चाहिए आवश्यक दस्तावेज UP Free Laptop Yojana Documents | Uttar Pradesh Free Laptop Yojana Documents

फ्री लैपटॉप योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए छात्रों को कुछ आवश्यक दस्तावेज देने की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए बताया गया है कि छात्र अपने आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज की फोटो एकत्र कर रख लें। क्योंकि बहुत जल्दी इस योजना के लिए आपका चुनाव हो सकता है।

कैसे करें आवेदन UP Free Laptop Yojana Online Apply | Uttar Pradesh Free Laptop Yojana Online Apply

फ्री लैपटॉप योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। वहां पर होम पेज पर फ्री लैपटॉप योजना को सर्च कर उस पर क्लिक करें। इसके पश्चात मांगी गई जानकारी और दस्तावेज स्कैन कर उसमें अपलोड कर दें। साथी आवेदन में जानकारी पूर्ण और सत्य भरे। आवेदन कंप्लीट होने के पश्चात उसे सबमिट कर दें तथा याददाश्त के लिए एक कापी निकाल कर अपने पास रख ले।

Next Story