उत्तरप्रदेश

फिरोजाबाद: श्मशान ले जाते वक़्त जिंदा हो गई 81 वर्षीय महिला, डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया था

फिरोजाबाद: श्मशान ले जाते वक़्त जिंदा हो गई 81 वर्षीय महिला, डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया था
x
फिरोजाबाद में श्मशान ले जाते वक़्त जिंदा हो गई महिला: घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल था, महिला को श्मशान ले जाया जा रहा था तभी उसने आंखे खोल दीं

Firozabad: फिरोजाबाद में एक 81 वर्षीय महिला श्मशान ले जाते वक़्त जिंदा हो गई. घर वाले उसे शव शैया में लिटा कर श्मशान की तरफ बढ़ गए थे. तभी उसने आंखे खोल दीं. यह दृश्य देखकर घर वाले चौंक गए और वापस उन्हें घर ले आए. बता दें कि महिला को पहले हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच करने के बाद ब्रेड डेड घोषित कर दिया था यानी मृत बता दिया था. इसके बाद महिला को घर लाया गया और उनके अंतिम संस्कार की तैयरी की गई.

श्मशान पहुंचने से पहले जिंदा हो गई महिला

मामला फिरोजाबाद के जसराना कस्बे के बिलासपुर का है. जहां रहने वालीं 81 वर्षीय हरीभेजी को 23 दिसंबर के दिन फिरोजाबाद ट्रॉमा सेंटर में एडमिट किया गया था. ट्रॉमा सेंटर में वह बीते मंगलवार तक एडमिट रहीं। डॉक्टर्स ने उन्हें 3 जनवरी को मृत घोषित कर दिया था. बताया गया था कि उनके दिल और दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है. ड्यूटी डॉक्टर ने उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित किया था

मंगलवार को ही परिजन महिला के शव को लेकर जसराना के लिए रवाना हो गए थे. महिअ के बेटे सुग्रीव सिंह ने अपनी मां को मृत मानकर रिश्तेदारों को भी जानकारी दे दी थी. घर में उनकी अंतिम यात्रा की तैयारी हो गई थी. लेकिन बीच रास्ते में ही वह जिंदा हो गईं.

उन्हें वापस घर ले जाया गया, गोदान करवाया गया. चम्मच से चाय पिलाई गई. परिजनों को इस बात को लेकर हैरानी भी थी कि महिला जिंदा हो गई और इस बात की ख़ुशी भी की उनके परिवार का सबसे वृद्ध शख्स जिंदा है. लेकिन अगले दिन हरीभेजी की मौत हो गई.

मारीभेजी को डॉक्टर्स ने मंगवार को मृत घोषित कर दिया था लेकिन वह सिर्फ बेहोश थीं. उनकी मौत बुधवार को हुई.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story