उत्तरप्रदेश

UP: आग के हवाले हुआ पटाखा बाजार, दुकानों में होने लगे धमाके

UP: आग के हवाले हुआ पटाखा बाजार, दुकानों में होने लगे धमाके
x
उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के बहराइच (Bahraich) में आग के हवाले हुआ पटाखा बाजार।

बहराइच (Bahraich) उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के बहराइच (Bahraich) में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। वहीं जिले के मिहीपुरवा बाजार क्षेत्र में लगाई गई पटाखों की दुकान मी अचानक आग लग गई। जिससे सभी दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। आग लगने से जनहानि होने से बच गया। लेकिन दुकानों में रखे सारे पटाखे जलकर राख हो गए। गनीमत यह रही के दीपावली के 1 दिन पूर्व यह घटना होने से काफी लोगों की जान बच गई। बताया जाता है कि आग लगने के बाद लोग इधर-उधर जान बचाकर भागते रहे। दुकान के पास खड़ी एक बाइक में आग लग जाने से वह भी जल गई।

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार बहराइच में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। जिसके पश्चात फैक्ट्री में काम कर रहे लोग अपनी जान बचाकर भागे। वहीं समूचे इलाके में पटाखों की आवाज गूंजने लगी। आसपास के लोग अपने घर छोड़कर बाहर निकल आए। आग लगने से किसी भी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं है।

पटाखा दुकानों में लगी आग

बहराइच जिले के मिहींपुरवा बाजार के बाहर नवयुग इंटर कॉलेज मैदान में प्रशासन की अनुमति से 21 लोगों द्वारा पटाखे की दुकान लगाई गई थी। आज शाम 4ः00 बजे अज्ञात कारणों से दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते पटाखों की आग दूसरे दुकानों को अपनी चपेट में लेते हुए धमाके होने लगे। सभी अपनी जान बचाकर भागे जिससे कोई जनहानि नहीं हुई।

50 लाख का हुआ नुकसान

जानकारी के अनुसार भगदड़ में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। समय पर लोगों को दुकानों से बाहर कर दिया गया था। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने भी बताया कि 21 दुकानों के लिए अनुमति दी गई थी। हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है एक अनुमान के मुताबिक 50 लाख से ज्यादा की छति बताई जा रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story