उत्तरप्रदेश

झांसी के शोरूम में लगी आग! मैनेजर सहित 5 लोग जिंदा जले, आग बुझाने के लिए सेना को बुलाना पड़ा

झांसी के शोरूम में लगी आग! मैनेजर सहित 5 लोग जिंदा जले, आग बुझाने के लिए सेना को बुलाना पड़ा
x
झांसी के सीपरी बाजार में सोमवार शाम को 2 इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में आग लग गई, 10 घंटे बाद आग को बुझाया जा सका

झांसी सीपरी बाजार में आग: झांसी के सीपरी बाजार में सोमवार शाम के वक़्त आग अलग गई. इस आग की चपेट में दो इलेक्ट्रॉनिक शो रूम आ गए. आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए सेना को बुलाना पड़ गया, आग को काबू करने के लिए 40 दमकल गाड़ियां लगी रहीं और करीब 10 घंटे बाद आग बुझाई जा सकी. इस घटना में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर रजनी राजपूत समेत 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

बताया गया है कि आग पर काबू पाने के लिए रात 2:30 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, पहले 7 लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया और उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया. लेकिन शोरूम के अंदर फंसे 5 लोगों को नहीं निकाला जा सका. मरने वालों के शव पूरी तरह जल गए और उनकी शिनाख्त करना मुश्किल हो गया है.

झांसी में शोरूम में लगी आग

DB की रिपोर्ट के मुताबिक आग की लपटें 10 किमी दूर से नज़र आ रही थीं. इस आग को बुझाने के लिए UP-MP दोनों राज्यों के अलग-अलग जिलों की दमकल गाड़ियों को बुलाया गया था. 50 दमकल गाड़ियां भी आग को बुझाने में नाकाम साबित हुईं तो प्रशासन से मदद मांगी गई और उसके बाद सेना को बुलाना पड़ा. झांसी के DM रविंद्र कुमार ने इस घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.

बताया गया है कि सोमवार को सीपरी बाजार बंद रहता है, लेकिन दो इलेक्ट्रॉनिक्स शौरूम ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस खुले हुए थे। वैल्यू प्लस की बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी का ऑफिस भी खुला हुआ था। जब आग लगी उस वक्त दोनों बिल्डिंग में करीब 40 लोग काम कर रहे थे।

Next Story