उत्तरप्रदेश

VIDEO: मिर्ज़ापुर के विंध्यवासिनी मंदिर में भड़की आग, भक्तो में मच गया हड़कंप

Sandeep Tiwari
12 Oct 2021 3:26 AM GMT
Vindhyavasini temple
x
यूपी के मिर्जापुर में स्थित देवी मंदिर में आग लगने की घटना घटी है।

मिर्जापुर (Mirzapur) नवदुर्गा उत्सव के चलते देवी मंदिर में भक्तों की लगी भीड़ के बीच भक्तों में उस समय हड़कंप मच गया, जब विंध्यवासिनी में स्थित महाकाली मंदिर में आग भड़क गई। घटना सोमवार के दोपहर की है। मंदिर में लगी आग को लोगो ने देखा और इसकी सूचना मौजूद प्रशासन को दिए। जिसके बाद मंदिर के अंदर मौजूद भक्तों को बाहर निकाला गया। मेले में मौजूद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया।

एसी से लगी आग

बताया जा रहा है कि विंध्याचल मंदिर परिसर में स्थित महाकाली मंदिर है और उसमें एसी लगी है। दोपहर के समय एसी में शॉर्ट सर्किट हो गया और उससे निकली चिंगारी से आग भडक गई है।

गर्भ गृह में भरा धुंआ

नवरात्रि के छठें दिन विंध्याचल धाम में भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए कतारों में लगीं थी। इसी बीच माता विंध्यवासिनी के आंगन के दक्षिण दिशा में स्थित महाकाली मंदिर में आग लग गई और इससे मां के गर्भ गृह में धुंआ भर गया। भड़की आग के चलते आस-पास का क्षेत्र खाली करा करा दिया गया। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए लोगो को जहाँ बाहर निकाला वही समय रहते आग को बुझा लिया गया। जिससे एक बड़ी घटना होने से बचाई जा सकी है।

देखिये वीडियो :


दूर-दूर से पहुचते है भक्त

ज्ञात हो कि मिर्जापुर में स्थित माता विंध्यवासनी की अपार महिमा है और भक्तों पर उनकी सदा ही कृपा रहती है। यही वजह है कि भक्त दूर-दूर से माता की पूजा-अर्चना करने के लिए पहुचते है। तो वही नवरात्रि में तो मानों विंध्यवासनी में भक्तों का रेला रहता है। यूपी के मिजार्पुर जिला सहित दूर-दराज से भक्त मईया के दरवार में पहुच रहे है। ऐसे में आग लगने की घटना से हर कोई सख्ते में रहा।

Next Story
Share it