उत्तरप्रदेश

गैंगस्टर अनिल दुजाना का एनकाउंटर! UP STF ने मार गिराया

गैंगस्टर अनिल दुजाना का एनकाउंटर! UP STF ने मार गिराया
x
Encounter of gangster Anil Dujana: ग्रेटर नॉएडा का रहने वाला गैंगस्टर अनिल दुजाना का खेल खल्लास

Encounter of Anil Dujana By UP STF: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फ़ोर्स यानी UP STF ने कुख्यात गैंस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में मार गिराया (Anil Dujana Encounter). UP STF ने खुद इसकी पुष्टि की है. ग्रेटर नोएडा का रहने वाले बदमाश अनिल दुजाना का एनकाउंटर मेरठ में हुआ है. बताया जाता है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनिल दुजाना का टेरर था.

अनिल दुजाना मारा गया

Anil Dujana Killed: ग्रेटर नोएडा का रहने वाला अनिल दुजाना एक कुख्यात अपराधी था. हत्या, लूट, डकैती, फिरौती, किडनैपिंग जैसे मामलों में दुजाना के खिलाफ केस दर्ज थे. जब यूपी में सपा-बसपा की सरकारें थी तब यहां गंस्टर्स और माफिया ही सरकारी ठेकों के उत्तराधिकारी होते थे. अनिल दुजाना भी सरकारी ठेके उठता था.

अनिल दुजाना 10 अप्रैल को ही जेल से रिहा हुआ था. लेकिन जेल से छूटने के बाद उसने जुर्म करना शुरू कर दिया था. जेल से छूटने के बाद वह सीधा उस परिवार के पास गया जिनकी गवाही पर उसे जेल हुई थी. उसने उस परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी.

परिवार ने पुलिस ने इस बात की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस उसे खोज रही थी.पुलिस को मुखबिर ने जानकारी दी कि अनिल दुजाना मेरठ में छिपा हुआ है. पुलिस उसके ठिकाने तक पहुंच गई और सरेंडर करने के लिए कहा, मगर उसने फायरिंग शुरू कर दी. इधर जब STF ने जवाबी फायरिंग की तो गैंगस्टर अनिल दुजाना मारा गया.

UP STF के चीफ अमिताभ यश ने इस एनकाउंटर के बाद अपना बयान जारी किया है. उन्होंने कहा

"अनिल दुजाना एक कुख्यात अपराधी है, हमारी मेरठ यूनिट ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. इसके ऊपर 18 से ज़्यादा मर्डर केसेज हैं. जैसे ही आगे की डिटेल मिलेंगी उसके अनुसार जानकारी दी जाएगी.

कौन था अनिल दुजाना

अनिल दुजाना मूलतः बुलंदशहर के दुजाना गांव का रहने वाला था. उसने 2002 में हरबीर पहलवान की हत्या की थी. यहीं से वह जुर्म के रास्ते पर निकल पड़ा था. उसके ऊपर 18 हत्या के मामले दर्ज थे.

दुजाना गैंग और सुंदर भाटी गैंग के बीच 36 का आंकड़ा था. 2012 में दुजाना की गैंग ने सुंदर भाटी और उसके करीबियों पर AK-47 से हमला करवा दिया था.



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story