उत्तरप्रदेश

UP: बेकाबू हुई इलेक्ट्रिक बस, 17 वाहनों को मारी टक्कर, 6 की मौत, 9 गंभीर

Electric bus became uncontrollable amid high speed 17 vehicles hit 6 killed 9 serious
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Prdaesh) की राजधानी कानपुर (Kanpur) में हुआ बड़ा बस हादसा

Kanpur Accident News: हाई स्पीड के बीच बेकाबू हुई इलेक्ट्रिक बस ने उत्तर-प्रदेश के कानपुर में कोहराम मचा दिया। दिल दहला देने वाला यह हादसा रविवार की देररात को है। जहां बस ने एक-एक करके 17 वाहनों को रौंद दिया। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बेकाबू बस वाहनों को टक्कर मारते हुए चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराकर डंपर में घुस गई। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये वाहन हुए हादसे के शिकार

खबरों के तहत इलेक्ट्रिक बस ने 2 कार, 10 बाइक व स्कूटी, 2 ई-रिक्शा और 3 टेंपो में टक्कर मारी। भीड़ जुटती देख ड्राइवर बस से कूदकर भाग निकला। बस की टक्कर से दोनों कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। कार में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ राहगीर बस के टायर के नीचे भी आ गए।

इनकी हुई मौत

हादसे में लाटूश रोड पर रहने वाले 26 साल के शुभम सोनकर, 25 साल की ट्विंकल सोनकर, बेकनगंज में रहने वाले 24 साल के अर्सलान और नौबस्ता केशव नगर के अजीत कुमार की मौत हो गई। वही राहगीरों ने घायलों की मदद की तो पुलिस ने सड़क पर बैरिकेड लगवा कर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

ये हुए घायल

इस हादसे में धनकुट्टी के व्यापारी दिनेश शुक्ला, उनके रिश्तेदार राजेश त्रिपाठी, दिनेश की पत्नी आरती अंजली मिश्रा, बहन नीलू त्रिपाठी समेत 9 लोग घायल हो गए। दिनेश कार में बैठे थे और राजेश उसे चला रहे थे। इसी तरह प्रतापगढ़ के प्रताप पाल टेंपो से घंटाघर जा रहे थे। उन्हें घर जाने के लिए ट्रेन पकड़नी थी। इसी तरह सनिगवां के अमित कुमार और सौरभ एक बाइक से जा रहे थे। बस की टक्कर से दोनों उछलकर दूर जा गिरे। सौरभ की हालत गंभीर बताई जा रही है। झकरकटी निवासी जीतराम घंटाघर जा रहे थे। बस ने उन्हें भी चपेट में ले लिया। अमित अंडे का ठेला लगाता है। दुकान बंद करने के बाद घंटाघर खाना खाने जा रहा था। सुनील, शुभम और रमेश एक ही स्कूटी पर थे। ये तीनों शादी से लौट रहे थे।

जान बचाकर भागते रहे लोग

मौत बनकर सड़क पर दौड़ती बस से बचने के लिए लोगों में भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागते रहे। वही दुर्घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिस तरह से बस चालल ने एक-एक करके वाहनों को उड़ाता रहा उसे देखकर हर किसी में गुस्सा है, हांलाकि बस चालक फरार हो गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

राष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर में हुई बस दुर्घटना में शोक जताया है। उन्होने अपने पोस्ट में लिखा है कि इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story