उत्तरप्रदेश

जेल में बंद मुख़्तार अंसारी के ठिकानों में ED का छापा, सांसद अफजल अंसारी के घर में भी टीम पहुंची

जेल में बंद मुख़्तार अंसारी के ठिकानों में ED का छापा, सांसद अफजल अंसारी के घर में भी टीम पहुंची
x
ED Raids In Jailed Mukhtar Ansari Locations: प्रवर्तन निदेशालय ने जेल में बंद बसपा नेता मुख़्तार अंसारी और उसके भाई सांसद अफजल अंसारी के ठिकानों में रेड मारी है

ED Raids In Jailed Mukhtar Ansari Locations: प्रवर्तन निदेशालय ने जेल में बंद बसपा नेता मुख़्तार अंसारी और उसके भाई सांसद अफजल अंसारी के ठिकानों में रेड मारी है. ED ने मुख़्तार अंसारी के दिल्ली-लखनऊ और गाजीपुर के अड्डों में छापा मारा है. वहीं गुरुवार को ED की 12 टीमों ने बसपा सांसद अफजल अंसारी के मुहम्मदाबाद वाले घर में भी रेड डाली है।

बता दें कि ED की टीम ने गाजीपुर के मिश्रबाजार, टाउन हाल, सराय गली, रौजा और मुहम्मदाबाद में छापेमारी की है। मिश्र बाजार में ज्वेलर्स विक्रम अग्रहरी, टाउन हाल के सराय गली के खान ट्रेवल्स संचालक मुश्ताक खां, रौजा में प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां दबिश दी है.

CRPF ने अंसारी के घर को घेर लिया

गाजीपुर में ED ने गुरुवार को सुबह 6 बजे से अपनी कार्रवाई शुरू कर दी, ED के साथ CRPF का एक दल भी साथ में गया जिन्होंने मुख़्तार अंसारी के पैतृक आवास मुहम्मदाबाद के दर्जी टोला को घेर लिया। बता दें जिस वक़्त ED ने रेड डाली उस वक़्त मुख़्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर के सांसद अफजल अंसारी मौजूद है.

करीबी व्यापारियों पर भी ED का एक्शन


बता दें कि ED ने जिन तीन अन्य व्यापारियों के ठिकानों में छापा मारा है उनका अंसारी भाइयों से काफी करीबी नाता है. प्रापर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र, ट्रेवलर संचालक मुश्ताक खां और ज्वेलर विक्रम अग्रहरि के ठिकानों में ED ने रेड डाली है.

मुख़्तार अंसारी जेल में क्यों है

मुख़्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला लखनऊ में दर्ज हुआ था. आरोप है कि 20220 में मुख़्तार अंसारी ने नकली दस्तावेज बनवाकर सरकारी जमीन में कब्जा कर लिया था, और गलत तरीके से विधायक निधि निकलवाने का भी मामला दर्ज है.

Next Story