2021/07/78-mahila-atyachar.jpg

DGP के निर्देश - महिलाओं से जुड़े मामलों में लापरवाही भारी पड़ेगी, जिले के SP तक नपेंगे

RewaRiyasat.Com
News Desk
16 Jul 2021

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में लगातार बढ़ रहें महिलाओं से जुड़े अपराध के मामलों में नए डीजीपी मुकुल गोयल (UP DGP MUKUL GOEL) ने कड़ा रुख अपनाया है. उन्होंने कहा है कि महिलाओं से जुड़े छोटे से छोटे मामलों में भी लापरवाही न बरती जाय. अगर ऐसा किया जाता है तो थानाध्यक्ष से लेकर जिले के एसपी तक गाज गिर सकती है. 

महिलाओं के मामलों में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई करें : UP DGP

उत्तरप्रदेश में महिलाओं से जुड़े मामलों को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी गोयल ने फील्ड अफसरों को ख़ास निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर छोटे छोटे मामलों को गंभीरता से नहीं लिया जाता तो वह समय के साथ बड़ा रूप ले लेती है. इसके चलते थाना लेवल के पुलिसकर्मी से लेकर उच्च पुलिस अधिकारियों तक को खामियाजा भुगतना पड़ता है. इसलिए महिलाओं के छोटे से छोटे मामलों में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाय. ऐसी स्थिति में अगर लापरवाही की जाती है तो थानाध्यक्ष से लेकर जिले के एसपी तक नप सकते हैं. 

उन्होंने कहा कि यूपी में महिला सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. ऐसे अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश भर में पूर्व से ही काम किया जा रहा है. महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मिशन शक्ति अभियान से लेकर 1090 की स्थापना की गई. महिला सुरक्षा को और तेज करते हुए सभी जिलों के अलग अलग हिस्सों में पिंक बूथों की स्थापना की गई है.

सभी पिंक बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी 

वर्तमान समय में कई बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती हो चुकी है. लेकिन जल्द से जल्द आने वाले समय में जिलों के सभी पिंक बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस महिलाओं के लिए बेहतर तरीके से काम कर रही है.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER