उत्तरप्रदेश

देवरिया के लड़के की जिंदगी बदल गई, IND Vs NZ के मैच में Dream 11 में 35 रुपए लगाए और 70 लाख रुपए जीत लिए

देवरिया के लड़के की जिंदगी बदल गई, IND Vs NZ के मैच में Dream 11 में 35 रुपए लगाए और 70 लाख रुपए जीत लिए
x
Deoria boy won 70 lakh rupees in Dream 11: देवरिये के लड़के ने ड्रीम 11 में जीते 70 लाख रुपए

Dream 11 Winner: वो कहते हैं ना... ऊपर वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ के देता है. लेकिन किस्मत ऐसी चीज़ है जिसका कोई भरोसा नहीं होता, कब क्या, कहां से मिल जाए कोई ठिकाना नहीं। उत्तर प्रदेश के छोटे शहर देवरिया में रहने वाले एक साधारण लड़के पर किस्मत ने मेहरबानी दिखाई है. उसने ड्रीम 11 में पूरे 70 लाख रुपए जीते हैं.

देवरिया के भाटपाररानी क्षेत्र के रघुनाथपुर के रहने वाले अरविंद को भी कहां पता था कि उनकी किस्मत अचानक ही एक दिन चमक जाएगी. एक क्रिकेट मैच ने अरविंद की किस्मत पलट दी है और वह एक झटके में लखपति बन गए.

Dream 11 में मिली पहली रैंक

रघुनाथपुर के रहने वाले अरविंद कुशवाहा सिंह ने India Vs New Zealand T20 मैच में टीम बनाई थी. उन्होंने 35 रुपए वाले कांटेस्ट में अपनी किस्मत की बाजी लगाई थी. वो ऐसा अधिकतर मैच में करते थे लेकिन कभी जीत नहीं मिलती थी. लेकिन इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को हुए मैच ने अरविन्द की जिंगदी पलट दी. अरविन्द ने जो फैंटसी टीम बनाई थी उससे उन्हें सर्वाधिक पॉइंट मिले और Dream 11 में उन्हें पहला स्थान मिला। अरविन्द ने 35 रुपए लगाकर 70 लाख रुपए जीत लिए.

रातों रात लखपति बनने के बाद उनके परिवार से लेकर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. जैसे ही क्षेत्रीय विधायक सभाकुवर कुशवाहा व जिला पंचायत अध्यक्ष पंडित गिरिश चन्द्र तिवारी समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को ये खबर मिली कि अरविंद इतना बड़ा इनाम जीते हैं. वैसे ही सब उन्हें मिलकर बधाई देने पहुंच गए.

उन्होंने भारत-न्यूजीलैंड के मैच पर 35 रुपये लगा कर 951.5 अंकों के साथ पहली रैंक प्राप्त की और 70 लाख का इनाम जीत लिया. मैच समाप्त होने के कुछ ही देर बाद टैक्स की रकम कट कर अरविंद के बैंक अकाउंट में 49 लाख रुपये की राशि जमा हो गई.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story