उत्तरप्रदेश

अखिलेश ने योगी के विधायक छीने, तो BJP ने मुलायम की बहू को ही पार्टी में शामिल कर लिया..

अखिलेश ने योगी के विधायक छीने, तो BJP ने मुलायम की बहू को ही पार्टी में शामिल कर लिया..
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव के पहले सपा को झटका। मुलायम की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) BJP में हुईं शामिल।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहु और अखिलेश यादव के छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में बीजेपी के कई विद्यायकों और मंत्रियों ने CM योगी का साथ छोड़ कर सपा ज्वाइन कर ली थी लेकिन बीजेपी ने सीधा यादव परिवार की बहू को ही बीजेपी में शामिल कर लिया है। निश्चित रूप से दोनों पार्टियों के बीच हुई यह उठापठक समाजवादी पार्टी के लिए घाटे का सौदा साबित हुआ है।

बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं।

बता दें की अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट (Lucknow Cantt Assembly seat) से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं हैं। उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने हराया था। जिन्होंने लगभग 63,000 वोट हासिल किए थे।

BJP में शामिल होने के बाद बुधवार को पार्टी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के कार्यो से वे बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा की वे स्वच्छ भारत मिशन, महिलाओं के कल्याण, रोजगार सहित भाजपा के कार्यों और योजनाओं से हमेशा प्रभावित रही हैं।

अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं। उन्होंने 2011 में शादी कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपर्णा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से टिकट मांगा है। अपर्णा राजनीति के अलावा महिलाओं के कल्याण के लिए एक संस्था भी चलाती हैं। वह लखनऊ में गायों के लिए एक आश्रय भी चलाती हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान भी दिया था।

ऐसे होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Next Story