उत्तरप्रदेश

Coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हुई, अभी तक 13 लोगों की मौत, देखें लिस्ट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
Coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हुई, अभी तक 13 लोगों की मौत, देखें लिस्ट
x
नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अबतक 649 लोग इस जानलेवा संक्रमण की गिरफ्त

मध्यप्रदेश में 15 पॉजिटिव केस, सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अबतक 649 लोग इस जानलेवा संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं. इन लोगों में 602 भारतीय और 47 विदेशी नागरिक हैं. अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 47 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. आज मौत के जो दो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से एक श्रीनगर और दूसरा महाराष्ट्र का है.

श्रीनगर में कोरोना वायरस से पहली मौत

घाटी में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है. श्रीनगर के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने कहा कि श्रीनगर शहर में छाती रोग अस्पताल में इलाज कर रहे कोरोनावायरस से संक्रमित 65 साल के मरीज की मौत हो गई. डॉक्टर ने कहा, "व्यक्ति उच्च रक्तचाप, मधुमेह और मोटापे की बीमारी से पीड़ित था, आज (गुरुवार) तड़के उसने दम तोड़ दिया." रोगी एक धार्मिक प्रचारक का हिस्सा था और घाटी में वापस लौटने से पहले वह विदेशियों के साथ संपर्क में रहा था. अस्पताल में भर्ती होने से पहले, वह कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में कुछ जमात में भाग लेने के अलावा स्थानीय डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स के संपर्क में आया था.

आज दूसरी मौत की खबर महाराष्ट्र से आई

महाराष्ट्र में उस महिला के नमूनों की जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी. इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाल में कोई यात्रा की थी.’’ आज दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है.

यहां देखें पूरी लिस्ट-
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story