उत्तरप्रदेश

Coronavirus: 25 राज्यों में 562 संक्रमित मिलें, जानिए किस राज्य में कितने मामले...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
Coronavirus: 25 राज्यों में 562 संक्रमित मिलें, जानिए किस राज्य में कितने मामले...
x
नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आज बढ़कर 562 हो गए हैं. तमिलनाडु के मदुरै में आज सुबह एक 52 साल के व्यक्ति की

देश के 25 राज्यों में कोरोना वायरस फैल गया है. केरल में 101 लोग संक्रमित हैं, जिनमें आठ विदेशी नागरिक हैं.

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आज बढ़कर 562 हो गए हैं. तमिलनाडु के मदुरै में आज सुबह एक 52 साल के व्यक्ति की मौत हो गई. देश में अबतक इस जानलेवा वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 40 लोग ठीक हुए हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. राज्य में अबतक 101 लोगों में संक्रमण पाया जा चुका है. कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में मौत हुई हैं.

केरल में अब महाराष्ट्र से ज्यादा आंकड़े

आंकड़ों के मुताबिक, देश के 25 राज्यों में कोरोना वायरस फैल गया है. कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी इलाज चल रहा है, जबकि 40 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 562 के इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कोविड 19 के सर्वाधिक मामले केरल में दर्ज किए गए हैं. केरल में 101 लोग संक्रमित हैं, जिनमें आठ विदेशी नागरिक हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में 101 लोगों में संक्रमण है, जिनमें तीन विदेशी नागरिक हैं.

बाकी राज्यों का क्या हाल है?

कर्नाटक में कोरोना वायरस के मरीजों के 41 मामले सामने आए हैं जबकि तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत 35 लोग संक्रमित हैं. उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक समेत 35 लोग संक्रमित हैं. गुजरात में एक विदेशी समेत 33 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि राजस्थान में यह संख्या बढ़कर 32 हो गई है जिनमें दो विदेशी हैं.

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले की संख्या बढ़कर 31 हो गई है जिनमें एक विदेशी नागरिक शामिल है. हरियाणा में 28 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 संक्रमित लोग विदेशी हैं जबकि पंजाब में 29 लोग इससे संक्रमित हैं. लद्दाख में 13 और तमिलनाडु में दो विदेशियों समेत 18 मामले दर्ज किए गए हैं पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में नौ-नौ लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.

पुडुचेरी, मणिपुर और छत्तीसगढ़ में एक-एक मामला

चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में अभी तक सात-सात मामले सामने आए हैं. उत्तराखंड में एक विदेशी नागरिक समेत चार लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और बिहार में तीन-तीन मामले और ओडिशा में दो मामले सामने आए हैं. पुडुचेरी, मणिपुर और छत्तीसगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story