bodyoncarroof.jpg

कोरोना महामारी का कहर : एम्बुलेंस नहीं मिली तो मजबूरी में कार की छत पर पिता का शव बांधकर शमशान घाट पहुंचा बेटा

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
25 Apr 2021

आगरा / Agra : देश भर में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने कोहराम मचा रखा है। महामारी ने देश की चरमराई स्वास्थ व्यवस्था को आईना दिखया है। हर तरफ मौत ही मौत से हाहाकार मचा हुआ है। देश भर में पिछले 24 घंटो में 3 लाख 49 हजार से अधिक नए कोरोना मरीज मिले है और 2000 से अधिक लोगो की मौते हुई है। देश भर में अब 26 लाख से अधिक एक्टिव केसेस(Active Cases)  हैं। 

उत्तर प्रदेश में भी महामारी कहर बरपा रही है। सरकारी आकड़ो के मुताबिक शनिवार को उप्र में 38 हजार नए मामले सामने आये और 200 से अधिक लोगो की मौत भी हुई। लेकिन शमशान घाटों में लगातार शव आ रहे है। आलम यह है कि शवों को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है। एक एंबुलेंस में तीन-चार शव लाने पड़ रहे हैं। शनिवार को एंबुलेंस न मिलने के कारण एक युवक अपने पिता के शव को कार के ऊपर बांधकर श्मशान पर पहुंचा।

अमरउजाला वेबसाइट के मुताबिक शनिवार को आगरा के जयपुर हाउस में रहने वाले मोहित को काफी कोशिशों के बाद भी पिता का शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली। जब कोई रास्ता नहीं मिला, तो मोहित ने पिता के शव को कार के ऊपर बांधा और अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर गए। अंतिम संस्कार का समय मिलने पर पिता के शव को बेटे ने कार की छत से उतारकर रखा। फिर आगे की क्रिया की गई। यह देख कर शमशान में इंतजार कर रहे परिजनों की आंखे नम हो गईं। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER