उत्तरप्रदेश

Constable Recruitment 2021: युवाओं के लिए खुशखबरी, 25000 सिपाहियों की होगी भर्ती, नोटिफिकेशन जल्द, जानिए डिटेल

Physical test
x
यूपी पुलिस (UP Police Constable Recruitment 2021) में 25,000 सिपाहियों की भर्ती की जा रही है.

UP Police Constable Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी भरा समाचार है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इस महीने के आखिर तक सिपाहियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर सकती है। जिसके पश्चात जल्द ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और युवा आवेदन कर पुलिस में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार सरकार को 25000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती करने के लिए एक प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है कि बहुत जल्दी ही इन पदों की भर्ती के लिए सरकार की ओर से हरी झंडी प्राप्त हो जाएगी।

जल्द जारी होगी अधिसूचना

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड महीने की आखिरी तारीख अगले महीने के अधिसूचना जारी कर सकता है। जिसके पश्चात बेरोजगार पुलिस में नौकरी पाने के इच्छुक युवा आवेदन शुरू कर देगे।

इससे संबंधित जानकारी के लिए यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर जानकारी एकत्र कर सकते हैं। आवेदन के लिए 18 से अधिक तथा 22 वर्ष तक के उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने की पात्रता रखेंगे। वही एससी एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की गई है।

चयन लिखित परीक्षा एवं फिजिकल टेस्ट पर आधारित होगा। जानकारी के अनुसार जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन्हीं को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाता है।

Next Story