उत्तरप्रदेश

CM Yogi's Helicopter Accident: 1500 फ़ीट ऊपर उड़ रहे सीएम योगी के हेलीकॉप्टर से टकराया पक्षी!

CM Yogis Helicopter Accident: 1500 फ़ीट ऊपर उड़ रहे सीएम योगी के हेलीकॉप्टर से टकराया पक्षी!
x
योगी के हैलीकॉप्टर से हुई पक्षी की टक्कर: रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री के साथ बढ़ी घटना होने से बच गई

Bird Collided With CM Yogi's Helicopter: रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री बाल-बाल बच गए, उनके हेलीकॉप्टर से एक पंछी की टक्कर हो गई जिससे विमान का संतुलन बिगड़ गया. गनीमत रही के पायलट की समझदारी से हादसा घटित नहीं हुआ और सीएम सहित हेलीकॉप्टर में बैठे अन्य लोग सुरक्षित लैंड कर गए.

एमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी का हेलीकॉप्टर 1500 फ़ीट की ऊंचाई में उड़ रहा था, तभी एक पक्षी उनके विमान से जा टकराया, वाराणसी में ही हेलीकॉप्टर की एमर्जेन्सी लैंडिंग करानी पड़ी. पुलिस लाइन ग्राउंड में जहां से योगी विमान में चढ़े थे वहीं वापस लैंड हुए. इसके बाद उन्हें अपना कार्यक्रम भी टालना पड़ा और वापस सर्किट हॉउस लौटना पड़ा. हालांकि इसके बाद सीएम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट जाकर 11 बजे की फ्लाइट से लखनऊ रवाना हो गए.

योगी के हेलीकॉप्टर से पंछी टकराने का मामला

सीएम योगी सुबह 9 बजे वाराणसी के सर्किट हॉउस से लखनऊ के रवाना हुए थे. लेकिन उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही एमर्जेन्सी लैंडिंग करनी पड़ी. सीएम के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की जानकारी जैसे ही वाराणसी पुलिस को लगी तो अधिकारीयों में हड़कंप मच गया. जब विमान वापस सर्किट हॉउस में लैंड हुआ तो मालूम चला कि पिसौर पुल के पास जब उनका हेलीकॉप्टर 1550 फ़ीट की ऊंचाई में उड़ रहा था तभी एक पंछी उनके विमान से टकरा गया. सुरक्षा के मद्देनज़र एमर्जेन्सी लैंडिंग करनी पड़ी. -

योगी आदित्यनाथ पूरी तरह सुरक्षित हैं और 11 बजे की फ्लाइट से लखनऊ पहुंच गए हैं. यूपी सीएम के साथ एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी.


वाराणसी क्यों गए थे योगी

योगी आदित्यनाथ शनिवार को 2 दिवसीय दौरे पर काशी गए हुए थे. क्योंकि जुलाई में पीएम मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है. सीएम ने पीएम के दौरे के दौरान जिन कार्यों का लोकार्पण होना है उनके निरक्षण के लिए वाराणसी गए थे. और वहां से लौटते वक़्त उसके साथ ऐसी घटना हो गई.

Next Story