उत्तरप्रदेश

CM योगी का उत्तर प्रदेश को दिवाली गिफ्ट, कानपुर में नवंबर से दौड़ेगी मेट्रो, 5 शहरों के लिए DPR तैयार

Suyash Dubey
19 Sep 2021 4:48 AM GMT
CM योगी का उत्तर प्रदेश को दिवाली गिफ्ट, कानपुर में नवंबर से दौड़ेगी मेट्रो, 5 शहरों के लिए DPR तैयार
x
CM योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में जल्द मेट्रो ट्रैन (Metro Train) शुरू हो जाएगी।

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जानकारी दी की कानपुर मेट्रो ट्रेन (Kanpur Metro Train) 30 नवंबर से दौड़ने लगेगी। उन्होंने बताया की इसका उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) करेंगे। उन्होंने यह भी बताया की आगरा (Agra) में मेट्रो ट्रेन (Metro Train) का संचालन भी जल्द होगा। उन्होंने यह भी एलान किया कि गोरखपुर (Gorakhpur) सहित पांच और शहरों वाराणसी (Varanasi), प्रयागराज (Prayagraj), मेरठ (Meerut) व झाँसी (Jhansi) में भी मेट्रो ट्रेन (Metro Train) की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) (Detail Project Report) तैयार है।

यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन जायेगा जिसके 11 शहरो में मेट्रो ट्रेन दौड़ेगी।

प्रोटोटाइप ट्रेन का हुआ वर्चुअल अनावरण


दो दिवसीय (17-18 सितंबर) दौरे पर गोरखपुर (Gorakhpur) आए मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर से कानपुर (Kanpur) और आगरा मेट्रो (Agara Metro) के पहले प्रोटोटाइप ट्रेन का वर्चुअल अनावरण किया गया।

इस दौरान CM Yogi ने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश (Uttar Padesh) के चार शहरों लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो ट्रेन पहले से दौड़ रही है। उन्होंने कहा की अब कानपुर व आगरा की बारी है। जानकारी के अनुसार पहली ट्रेन को गुजरात के सावली में स्थित मैनुफ़ैक्चरिंग प्लान्ट से शनिवार को कानपुर के लिए रवाना कर दिया गया।


Next Story
Share it