उत्तरप्रदेश

CBI अधिकारी अमित कुमार पर अतीक अहमद की मदद करने का आरोप!

CBI अधिकारी अमित कुमार पर अतीक अहमद की मदद करने का आरोप!
x
CBI officer Amit Kumar accused of helping Atiq Ahmed: उमेश पाल के अपहरण मामले में CBI ऑफिसर अमित कुमार गवाह बने थे

CBI officer Amit Kumar accused of helping Atiq Ahmed: उत्तर प्रदेश सरकार ने सीबीआई ऑफिसर अमित कुमार के खिलाफ केंद्र में शिकायत की है, अतीक अहमद के गवाह बनने वाले सीबीआई अधिकारी अब सरकार के राडार में आ गए हैं. अमित कुमार सीबीआई में डिप्टी एसपी पद पर नियुक्त हैं और उनपर यूपी सरकार माफिया अतीक अहमद की मदद करने के आरोप लगा रही है.

बतया गया है की अमित कुमार राजू पाल हत्याकांड की जांच टीम में सीबीआई का हिस्सा थे. लेकिन इस हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की किडनैपिंग के मामले में उन्होंने अतीक अहमद के पक्ष में बतौर गवाह पेश हुए थे. उन्होंने उमेश पाल के अपहरण को झूठा बताया था.

गौरतलब है कि 24 अप्रैल को उमेश पाल की उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी किडनैपिंग और हत्या के मामले में अतीक अहमद को आरोपी बनया गया था. अपहरण वाले मामले में अतीक को उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई थी. और इसी मामले में सीबीआई अफसर ने अतीक की तरफ से गवाही दी थी. अब यूपी सरकार ने CBI डिप्टी एसपी अमित कुमार के खिलाफ केंद्र में शिकायत की है. गृहमंत्रालय ने इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. बतया गया है कि सीबीआई की एक टीम जांच के लिए प्रयागराज पहुंच गई है.

अतीक अहमद की मदद करने का आरोप

यूपी सरकार ने सीबीआई अफसर अमित कुमार पर अतीक अहमद की मदद करने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार जब उमेश पल अपहरण मामले में अतीक की तरफ से अमित कुमार गवाही देने के लिए गए थे तो उन्होंने कोर्ट में कहा था कि उमेश पाल खुद अतीक अहमद के साथ मिला हुआ है. उन्होंने यह भी दावा किया था कि उमेश पाल ने बाकी गवाहों को अपने बयान से पलटने के लिए कहा था.

अमित कुमार पर राजू पाल मर्डर केस में गवाहों की लिस्ट से उमेश पाल का नाम हटाने का भी आरोप है. और इसके बाद अमित कुमार ने कोर्ट में तर्क दिया था कि जब उमेश पाल गवाह है ही नहीं तो उनका अपहरण क्यों होगा?



Next Story