उत्तरप्रदेश

गंगा नदी में दर्दनाक हादसा: 25 लोगों से भरी नाव पलटी, 2 की मौत 5 बच्चे लापता

गंगा नदी में दर्दनाक हादसा: 25 लोगों से भरी नाव पलटी, 2 की मौत 5 बच्चे लापता
x
Uttar Pradesh Ghazipur Boat Accident: लगातार हो रही बारिश से देश की तमाम बड़ी नदियां उफान पर हैं। इसी बीच गाजीपुर में एक बड़ा हादसा हो गया।

Uttar Pradesh Ghazipur Boat Accident: लगातार हो रही बारिश से देश की तमाम बड़ी नदियां उफान पर हैं। इसी बीच गाजीपुर में एक बड़ा हादसा हो गया। नाव पर सवार 25 लोग गंगा पार कर रहे थे इसी बीच नाव पलट गई। इस दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत तथा 5 बच्चे लापता बताए जा रहे हैं। लापता बच्चों का पता लगाने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है।

नाविकों ने बचाई जान

पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से गंगा नदी उफान पर है। जान जोखिम में डालकर नाव से गंगा नदी पार कर रहे थे। बहाव तेज होने की वजह से नाव पलट गई जिसमें 25 लोग सवार थे। कई लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई तो वही आसपास मौजूद अन्य नागरिकों ने 4 से 5 लोगों को तैरकर बाहर निकाला। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि अभी भी 5 बच्चे लापता है।

अठहवा गांव के पास हुआ हादसा

यह हादस गाजीपुर के रवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहवा गांव के पास हुआ। गांव के लोग गंगा नदी नाव से पार कर रहे थे। तेज बहाव में अचाने नाव ने अपना नियंत्रण खो दिया और नाव पलट गई। हादसे की जानकारी के बाद मौके पर प्रशासन पहुंच गया है।

सीएम ने जताया दुख

बताया जाता है कि हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन तथा एनडीआएफ और एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में लगे हुए हैं। लोगों को खोजने का काम चल रहा है। वही उत्तर प्रदेश के सीम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ में उन्होने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं।

ये हैं लापता, इनकी हुई मौत

जानकारी के अनुसार इस हादसे में अठहवा निवासी शिवशंकर गोड और नगीना पासवान की मौता हो गई है। वहीं बताया जा रहा है कि अनिल पासवान की 10 वर्षीय बेटी, छटहा पहलवान का 10 वर्षीय बेटा, डब्लू गोड का 12 वर्षीय बेटा, दयाशंकर यादव का 12 वर्षीय बेटा और कमलेश यादव की बेटी लापता हैं।

परिजनों का बुरा हाल

इस हादसे में लापता बच्चों के परिजनों का बुरा हाल है। गांव में कई जगह बारिश की वजह से पानी भरा हुआ है। ऐसे में बच्चे तथा अन्य लोग बाजार करने नव से गए हुए थे। इस हादसे के बाद अठहवा गांव के लोगों का बड़ा हुजूम एकत्र है। एसडीआरएफ की टीम लगातार लापता बच्चों की तलाश में जुटी हुई है।

Next Story