उत्तरप्रदेश

यूपी चुनाव से पहले केशव मौर्य ने कहा 'अयोध्या काशी में मंदिर निर्माण जारी अब मथुरा की बारी' लोग भड़क गए

यूपी चुनाव से पहले केशव मौर्य ने कहा अयोध्या काशी में मंदिर निर्माण जारी अब मथुरा की बारी लोग भड़क गए
x
UP elections: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान से कुछ संप्रदाय के लोग भड़क गए हैं तो बहुत लोगों ने ख़ुशी जाहिर की है

UP elections: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान से बवाल खड़ा हो गया है। कुछ संप्रदाय के लोग केशव मौर्य के बयान से आहत हो गए हैं तो बहुतायत उनकी तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। एक तरफ बीजेपी और दूसरी तरफ बाकी पार्टियां खड़ी हुई हैं। चुनाव से ठीक पहले ही केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा मंदिर को लेकर एक बयान दे दिया है।

क्या कहा उपमुख्यमंत्री ने

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि ' अयोध्या और कशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है' केशव प्रसाद मौर्य सीधे-सीधे हिंदुत्व की राजनीती को हवा देने का काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही हिन्दू महासभा ने श्री कृष्ण जन्म भूमि में बनी शाही मस्जिद में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने और पूजा पाठ करने का एलान किया था और 6 दिसंबर को ऐसा करने के लिए कहा था। जिसके बाद मथुरा में पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है।

पार्टी के एजेंडे में शामिल है मथुरा मंदिर

शुरु से ही अयोध्या, काशी और मथुरा मंदिर का मुद्दा और निर्माण भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में शामिल रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। अब मथुरा जन्मभूमि प्रकरण जोर पकड़ रहा है। पिछले दिनों मथुरा और वृंदावन को सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीर्थस्थल घोषित किया था। प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृंदावन नगर निगम के 22 वार्डों को पवित्र तीर्थ स्थल घोषित करते हुए वहां मांस-मदिरा की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story