उत्तरप्रदेश

UP में अब इतनी सस्ती मिलेगी बियर, जानिए नयी कीमते

UP में अब इतनी सस्ती मिलेगी बियर, जानिए नयी कीमते
x
लखनऊ / मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से बीयर सस्ती होने वाली है। बीयर के दामों में प्रति केन या बोतल करीब 20 रूपये की कमी आएगी। उत्तर प्रदेश में नया वित्तीय वर्ष के साथ आबकारी सत्र भी 1 अप्रैल से शुरू होगा। जानकारी के मुताबिक नए सत्र में प्रदेश में शराब और बियर नए रेट पर मिलेंगे।  आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहली अप्रैल से प्रदेश में बीयर सस्ती हो जाएगी जबकि देसी व अंग्रेजी शराब के दामों में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होगी। इस समय  यूपी में बियर औसतन 130 रूपये की है जो कि एक अप्रैल से 110 रूपये की हो जाएगी।

लखनऊ / मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से बीयर सस्ती होने वाली है। बीयर के दामों में प्रति केन या बोतल करीब 20 रूपये की कमी आएगी। उत्तर प्रदेश में नया वित्तीय वर्ष के साथ आबकारी सत्र भी 1 अप्रैल से शुरू होगा। जानकारी के मुताबिक नए सत्र में प्रदेश में शराब और बियर नए रेट पर मिलेंगे। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहली अप्रैल से प्रदेश में बीयर सस्ती हो जाएगी जबकि देसी व अंग्रेजी शराब के दामों में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होगी। इस समय यूपी में बियर औसतन 130 रूपये की है जो कि एक अप्रैल से 110 रूपये की हो जाएगी।

यह 20 रूपए सस्ती होगी। वहीं शराब की कीमत बढ़ेगी। मिली जानकारी के मुताबिक शराब की कीमतों में बढ़ोत्तरी लिनसेन्स फीस में 7 % बढ़ोत्तरी के कारण हो रही है। सरकार ने बियर में कोई एक्साइज ड्यूटी और लिसेंसे फीस में बदलाव नहीं किया है, बियर की खपत बढ़ाने सरकार ने बियर की कीमते घटाने का फैसला किया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story