उत्तरप्रदेश

यूपी में बजरंगदल का प्रदर्शन: जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के विरोध में बजरंगियों ने लगाए नारे

यूपी में बजरंगदल का प्रदर्शन: जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के विरोध में बजरंगियों ने लगाए नारे
x
यूपी में बजरंगदल का प्रदर्शन: बजरंगियों ने नारे लगाते हुए कहा 'जिस घर से अफजल निलकेगा उस घर में घुसकर मारेंगे'

UP News Today: उत्तर प्रदेश में बीते शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद मुसलमानों द्वारा किए गए उपद्रव के खिलाफ बजरंगदल के लोगों ने प्रदर्शन किया। गुरुवार को बजरंगियों और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कानपूर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, मुरादाबाद, प्रयागराज सहित कई जिलों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ किया और 'जिस घर से अफजल निकलेगा, उस घर में घुसकर मारेंगे' जैसे नारे भी लगाए।

इस्लामिक कट्टरता पर लगाम लगे

बनारस में बजरंगदल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने शास्त्री घाट में हनुमान चालीसा पढ़ी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देते हुए मांग उठाई के भारत में बढ़ रही इस्लामिक चरमपंथ और कट्टरता पर रोक लगाई जाए, काशी बजरंगदल सह संयोजन कृपाशंकर तिवारी ने कहा कि भारत में पथराव और उपद्रव जैसी हरकतों को पूर्णतः रोक लगनी चाहिए। देश का माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई हो.

नूपुर शर्मा के लिए दिखा भारी समर्थन

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सस्पेंडेड बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में भी नारेबाजी की. लोगों ने कहा 'नूपुर तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं' 'नूपुर शर्मा जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए बीजेपी प्रवक्ता को रेप और हत्या की धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई.

हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं और बजरंगियों ने "मठ-मंदिर के सम्मान में, बजरंग दल मैदान में, जिस घर से अफजल निकलेगा, उस घर में घुसकर मारेंगे,भारत माता के सम्मान में, बजरंग दल मैदान में, पत्थरबाजों होश में आओ, पाकिस्तान मुर्दाबाद, देश के गद्दारों को, फांसी दो... जैसे नारे लगाए।

कल जुमा है

देश में बीते दो जुमे मतलब शुक्रवार से इस्लामिक कटटरपंथी उपद्रव करने पर उतारू हैं, 17 जून को भी जुमे का दिन है इस बात को लेकर यूपी सहित कई राज्यों में पुलिस पहले ही अलर्ट हो गई है। ऐसा अंदेशा है कि एक बार फिर से जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हो सकता है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story