उत्तरप्रदेश

Ayodhya Love Jihad: शादी के 12 साल बाद मालूम हुआ पत्नी मुस्लिम है, अब इस्लाम कबूल करने को कह रही

Ayodhya Love Jihad: शादी के 12 साल बाद मालूम हुआ पत्नी मुस्लिम है, अब इस्लाम कबूल करने को कह रही
x
12 साल बाद शख्स को मालूम पड़ा की जिस पूजा नाम की पत्नी के साथ वह इतने वक़्त से रह रहा था उसका असली नाम हसीना बनो है

Ayodhya Love Jihad: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक अनोखा लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां किसी मुस्लिम युवक ने अपना हिन्दू नाम बता कर हिन्दू लड़की को नहीं फांसा बल्कि एक मुस्लिम महिला ने हिन्दू बनकर एक शख्स के साथ फरेब किया है. शादी को 12 साल बीत जाने के बाद शख्स को मालूम हुआ कि जिस महिला के साथ वह इतने सालों से रह रहा था उसका नाम पूजा नहीं बल्कि हसीना बानो है. और अब वह अपनी पहचान उजागर होने के बाद व्यक्ति पर मुस्लिम बनने का दबाव बना रही है

हसीना बनो और उसके परिवार वाले एक दम से अपनी सच्चाई सामने ला चुके हैं. जो लोग 12 साल से हिन्दू परिवार बनने का ढोंग कर रहे थे वो अब हसीना के पति और उसके परिवार को इस्लाम कबूल करे के लिए कह रहे हैं और ना करने पर गला काटने की धमकी दे रहे हैं.

12 साल बाद पता चला पत्नी मुस्लिम है

मामला अयोध्या का है जहां पीड़ित व्यक्ति जगबीर अपनी पत्नी और उसके परिवार वालों से परेशान हो गया है. जगबीर का कहना है कि उसकी पत्नी और परिवार वाले कह रहे हैं कि तुम इस्लाम कबूल करो वरना तुम्हारा सिर तन से जुदा कर देंगे। जगबीर ने इसकी शिकायत पुलिस में की तब जाकर इस लव जिहाद का मामला सामने आया है.

पूजा बनकर शादी रचाई

जगबीर का कहना है कि उसकी शादी को 12 साल हो गए हैं. जगबीर अयोध्या के पुरवा का रहने वाला है. उसने बताया कि पूजा नाम की लड़की उसे रेलवे स्टेशन में मिली थी, वह लाचार थी मैंने उसकी मदद करने की सोची और उसने मुझे बताया कि मेरा इस दुनिया में कोई नहीं है. जगबीर के परिवार वालों को लड़की पर तरस आ गया और कुछ दिन बाद घर वालों ने पूजा से जगबीर की शादी करवा दी.

अब जगबीर को 12 साल बाद मालूम हुआ कि जिस पूजा नाम की लड़की से उसने तरस खा कर शादी की थी वो पूजा नहीं हसीना बेगम है और उसका परिवार है. उसने जगबीर को सिर्फ इस लिए फंसाया ताकि वक़्त आने पर वह उसे और उसके परिवार को मुसलमान बनाकर अपना जिहाद पूरा कर सके जगबीर और हसीना का एक बेटा और बेटी भी हैं.

जगबीर ने कहा कि हमारी लाइफ में सब ठीक चल रहा तह, मगर जब बच्चे बड़े हुए तो मेरी पत्नी उन्हें इस्लाम की तामील देने लगी. मैंने इसका विरोध किया तो उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी और उसने अपनी सच्चाई बता कर मेरे बेटे का भी धर्म परिवर्तन कर दिया।

मुसलमान बनो वरना गला काट देंगे

अब हसीना का परिवार बभी अचानक से सामने आ गया और जगबीर सहित उसके परिवार पर इस्लाम कबूल करने की धमकी देने लगा. जगबीर का कहना है कि हसीना बनो उसकी संपत्ति पर कब्जा करना चाहती है.

पुलिस से जब इसकी शिकायत हुई तो जगबीर पर इस्लाम कबूल करने की धमकी देने वाले हसीना बनो के दोस्त निसार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। जब पुलिस निसार के घर गई तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में पुलिस ने निसार के पैर में गोली मारी।

Next Story