उत्तरप्रदेश

कोरोना काल के बीच योगी सरकार को एक और झटका, हार्ट अटैक से भाजपा विधायक का निधन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
कोरोना काल के बीच योगी सरकार को एक और झटका, हार्ट अटैक से भाजपा विधायक का निधन
x
उत्तरप्रदेश के देवरिया सदर से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से निधन की खबर आ रही है. जन्मेजय की मौत के बाद उत्तरप्रदेश के सभी

कोरोना संक्रमण के बीच योगी सरकार ने पहले ही अपने दो मंत्री खो दिए थें, अब एक और विधायक का निधन हो गया है. उत्तरप्रदेश के देवरिया सदर से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से मौत की खबर आ रही है. जन्मेजय की मौत के बाद उत्तरप्रदेश के सभी नेता शोक व्यक्त कर रहें हैं.

जन्मेजय के मौत की खबर मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है. साथ ही सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शोक संवेदना जताया है. बता दें एक माह के भीतर भाजपा ने अपने तीन नेता खो दिए. अब उत्तरप्रदेश में उपचुनाव की स्थिति बन रही है.

उत्तर प्रदेश में देवरिया सदर से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का निधन हो गया है. गुरुवार देर रात करीब लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया. जन्मेजय सिंह पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे, लेकिन गुरुवार की रात हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है.

Watch: बलिया में मास्क न पहनने पर पुलिस ने की ज़ोरदार कार्रवाई , चलाये डंडे

जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई, 1945 को देवरिया में त्रिलोकीनाथ सिंह के घर हुआ था. उनकी पत्नी का नाम गुजराती देवी है और उनके 3 बेटे और 4 बेटियां हैं. जन्मेजय सिंह बीजेपी से लगातार दो बार से देवरिया सदर विधानसभा सीट विधायक थे. 2012 में बसपा प्रत्याशी प्रमोद सिंह को हराकर विधायक बने थे. इसके बाद 2017 में उन्होंने सपा के उम्मीदवार जेपी जायसवाल को बड़े अंतर से मात देकर अपनी राजनीतिक ताकत का एहसान कराया था.

हालांकि, जन्मेजय सिंह 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बसपा के टिकट पर विधायक बने. बाद में 2002 में हुए आम चुनाव में सपा के शाकिर अली से हार गए थे. इसके बाद 2007 में वह बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया.

उत्तर प्रदेश: SDM हुए आग बबूला, लोगो को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा फिर CM YOGI ने लिया फैसला…

उत्तर प्रदेश में12वीं की छात्रा से क्लासमेट और दोस्तों ने किया गैंगरेप

योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में थे भर्ती

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story