उत्तरप्रदेश

नूपुर शर्मा को मारने की फ़िराक में था जैश-ए-मुहम्मद का आतंकी, ATS ने सहारनपुर से पकड़ा

नूपुर शर्मा को मारने की फ़िराक में था जैश-ए-मुहम्मद का आतंकी, ATS ने सहारनपुर से पकड़ा
x
Terrorist Saharanpur Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मारने की फ़िराक में था आतंकी, उसे सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है

Terrorist Saharanpur Nupur Sharma: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक इस्लामिक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है, पता चला है कि वह बीजेपी की सस्पेंडेड प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)को जान से मारने की फ़िराक में था. पता चला है कि जिस मुस्लिम आतंकी को गिरफ्तार किया गया है वह जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Muhammad) और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban-Pakistan (TTP) जैसे आतंकी संगठनों से जुड़ा हुआ है. पूछताछ में उसने नूपुर शर्मा की हत्या की साज़िश करने की बात कबूल की है


गौरतलब है कि नूपुर शर्मा को जान से मार देने के लिए, उनका सिर तन से जुदा कर देने के लिए, इस्लामिक जिहादी और इस्लामिक आतंकी पीछे पड़े हुए हैं. यहां तक की उन लोगों को भी जान से मारा जा रहा है जो नूपुर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मिडिया में पोस्ट डालते हैं. भारत में इस्लामिक चरमपंथ बढ़ता ही जा रहा है. लोग डरा हुआ महसूस करने लगे हैं. कोई भरोसा नहीं है कि कब कोई जिहादी आए और गला काट दे

सहारनपुर से आतंकी गिरफ्तार

नूपुर शर्मा की हत्या करने के मकसद से घुसे आतंकी को ATS यानी एंटी टेररिस्ट स्कॉट ने पकड़ा है. पूछताछ में उसने यह बात काबुल की है कि उसे जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए--तालिबान ने नूपुर शर्मा को जान से मारने का मिशन दिया था. सहारनपुर से पकड़े गए जैश के आतंकी का नाम मोहम्मद नदीम है.

फिदायीन हमला करने वाला था

ATS ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया है कि एजेंसी को सहारनपुर के गंगोह थाना के कुंडाकलां गांव में आतंकी के होने की जानकारी मिली थी. पता चला था की इस गांव में जैश ए मुहम्मद और तहरीक ए तालिबान से जुड़ा एक आतंकी फिदायीन हमला करने वाला है.

आतंकी मुहम्मद नदीम को तहरीक ए तालिबान के पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्ला ने फिदायीन हमले के लिए सोशल मिडिया के जरिए ट्रेनिंग दी थी. जिसके बाद पकड़ा गया आतंकी किसी सरकारी बिल्डिंग या पुलिस थाने में हमला करने की योजना बना रहा था.

ATS को और क्या मिला

सहारनपुर ATS ने बताया कि इस्लामिक आतंकी मोहम्मद नदीम के पास से कई दस्तावेज मिले हैं. जिनमे से एक डॉक्युमेंट ऐसा था जिसका टाइटल 'Explode Course Fidae Force' वहीं मोहम्मद नदीम के पास जैश-ए-मुहम्मद और टीटीपी के आतंकियों से हुई चैट मिली है. पकड़ा गया आतंकी साल 2018 से जैश और टीटीपी जैसे इस्लामिक आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ है.

नूपुर की जान को खतरा

नूपुर शर्मा की जान को बड़ा खतरा है, उन्हें ना सिर्फ इस्लामिक मुल्कों से जान से मारने की धमकी मिलती है बल्कि हिंदुस्तान के कट्टरपंथी भी नूपुर का गला रेत देना चाहते हैं. वो तो शुक्र है कि आतंकी नूपुर तक नहीं पहुँच पा रहे हैं. हालांकि वह अपना बदला लेने के लिए दूसरे बेकसूरों की इस्लाम के नामपर हत्या कर रहे हैं.

Next Story