उत्तरप्रदेश

Allahabad University: यूपी के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी मे बवाल, पत्थरबाजी, आगजनी के साथ फायरिंग की घटना, भारी पुलिस बल तैनात

Allahabad University: यूपी के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी मे बवाल, पत्थरबाजी, आगजनी के साथ फायरिंग की घटना, भारी पुलिस बल तैनात
x
Allahabad University: यूपी के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में विवाद के बाद भारी पुलिस बल तैनात.

Allahabad University: उत्तर-प्रदेश के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी मे बवाल हो गया। इस घटना के बाद आक्रोषित छात्रों ने पत्थरबाजी करने के साथ ही परिसर में आग लगा दिए। जिससे कई वाहन एवं कटीन आदि जल गई है तो वही फयरिंग की भी घटना सामने आ रही है। बढ़ते बवाल को देखते हुए विश्वविद्यायल परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सुरक्षा कर्मियों एवं छात्रों के बीच विवाद

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हुए बवाल को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है। उसके तहत परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों एवं छात्रों के बीच विवाद होना कारण सामने आ रहा है। बताजा रहा है कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक अंदर जा रहे थें। जंहा गार्डो ने गेट नही खोला और दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। छात्रों का आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों ने कई छात्रों पर डंडे चलाए है।

हांलाकि विवाद की सूचना पर पहुची पुलिस ने मामले को शांत करवा दिया। तो वही कुछ समय बाद तकरीबन 200 छात्र यूनिवर्सिटी पहुचे और मामला विवाद से बवाल में बदल गया।

कई छात्र हुए घायल

गार्ड और छात्रों के बीच विवाद के दौरान छात्रों का आरोप है कि गार्डो ने उन पर डंडे चलाना शुरू कर दिए जिससे छात्र नेता विवेकानंद पाठक सहित कई छात्र घायल हो गए। जिसके बाद छात्रों में आक्रोष व्याप्त हो गया और वे पत्थरबाजी, आगजनी एवं तोड़फोड़ करने के साथ ही फयरिंग भी किए है।

कुलपति कार्यालय में तोड़फोड

आक्रोषित छात्रो ने कुलपति कार्यालय में तोड़फोड़ करने के साथ ही कंटीन में आग लगा दिए, तो वही कई वाहनो को भी आग के हवाले कर दिए। बढ़ते बवाल को देखते हुए प्रयागराज पुलिस कमिश्नर सुमित शर्मा ने मोर्चा सम्हाल लिए है। डीएम सहित कई अधिकारी पहुचे है तो वही पूरा परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस बवाल को शांत कराने में लगी हुई है।

Next Story