उत्तरप्रदेश

शिवपाल यादव के संग गठबंधन करेंगे अखिलेश यादव, दिए साथ चुनाव लड़ने के संकेत

शिवपाल यादव के संग गठबंधन करेंगे अखिलेश यादव, दिए साथ चुनाव लड़ने के संकेत
x
Uttar Pradesh Assembly Election 2022: शिवपाल यादव के संग गठबंधन कर सकते अखिलेश यादव।

Akhilesh Yadav Shivpal Yadav News: भारत के जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए सभी पार्टियां अपनी योजनाएं बना रही हैं और अपनी पार्टियों को दुरुस्त करने में जुटी है। हमारे देश में चुनाव और गठबंधन एक दूसरे के पूरक हैं तथा गठबंधनों का सिलसिला 2022 की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आरंभ हो गया है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के गठबंधन के अनुमान लग रहे थे जिस पर सबकी निगाहें टिकी थी मगर अखिलेश यादव ने साफ कर दिया कि दोनों एक साथ यह चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश यादव जब समाजवादी पार्टी के प्रमुख के लिए चयनित हुए थे तो अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था जिसके बाद समाजवादी पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष जगहनरेश उत्तम को पद सौंपा गया था। इससे नाराज होकर शिवपाल यादव ने 2018 में अपनी नई पार्टी की स्थापना की और जिसका नाम उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी रखा।

अखिलेश यादव करेंगे शिवपाल यादव की पार्टी संग गठबंधन

अखिलेश यादव ने एक समाचार पत्र को जवाब देते हुए यह कहा कि समाजवादी पार्टी चाचा शिवपाल यादव और उनकी पार्टी का सम्मान करती है तथा बहुत ही जल्द हम उन्हें और उनकी पार्टी को अपने साथ जोड़ेंगे। जब उनसे पूछा गया कि गठबंधन कब तक होगी तो उन्होंने कहा कि अभी चुनाव बहुत दूर है।

शिवपाल यादव ने कहा 25% सीटें चाहिए

शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन की बात पर कहा है अगर 25% सीटें मिली तो समाजवादी पार्टी के साथ जा सकता हूं। अगर अखिलेश मेरे करीबियों को टिकट देने का दावा करते हैं तो मैं अपनी पार्टी के विलय को भी तैयार हूं।

शिवपाल ने यह भी कहा, "मैंने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ 40 से 45 वर्ष राजनीतिक कार्य किया है और समाजवादी पार्टी को खड़ा करने में हमने बहुत कड़ी मेहनत की है अगर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं हुआ तो और किसी भी राष्ट्रीय दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे"।

Article: Ayush Anand

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story