उत्तरप्रदेश

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में AIMIM के पार्षदों की कुटाई, वंदे मातरम् बजने पर खड़े नहीं हुए थे

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में AIMIM के पार्षदों की कुटाई, वंदे मातरम् बजने पर खड़े नहीं हुए थे
x
AIMIM के पार्षद वंदे मातरम् बजने पर अपनी सीट से खड़े नहीं हुए तो कूट दिए गए

वंदे मातरम् को लेकर AIMIM पार्षदों से मारपीट: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में AIMIM पार्षदों की पिटाई हो गई. यहां की CCS यूनिवर्सिटी में मेयर और नगर निगम पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. आयोजन से पहले यहां राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् बजाया गया. सब लोग सम्मान में अपनी कुर्सियों से खड़े हुए लेकिन AIMIM के पार्षद बैठे रहे. उनसे पुछा गया कि राष्ट्र गीत बज रहा है क्यों बैठे हो? वो उन्होंने वंदे मातरम् को सम्मान देने से मना कर दिया। बस इसी बात को लेकर BJP Vs AIMIM हो गया और AIMIM के पार्षद कूट दिए गए.

मेरठ में AIMIM पार्षदों की पिटाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक मेरठ की CCS यूनिवर्सिटी के सुभाष चंद्र बोस सभागार में मेयर हरिकांत अहलूवालिया और नगर निगम के पार्षदों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम के दौरान AIMIM पार्षदों की बीजेपी पार्षदों ने पिटाई कर दी. AIMIM के लोग देश के राष्ट्र गीत के सम्मान में अपनी जगह से उठे नहीं थे. फिर क्या बीजेपी वालों ने एक-एक AIMIM पार्षद को पीटना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने मामला शांत करा दिया।

पता चला है कि इस घटना में 5 AIMIM पार्षदों को चोट आई है. उन्होंने शपथ ग्रहण कार्यक्रम का भी बहिष्कार कर दिया है. उनकी पिटाई के बाद जब जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे तो पिटाई की वजह जानने के बाद AIMIM पार्षदों को बाहर निकाल दिया.

बताया गया है कि जब AIMIM के लोग वन्दे मातरम का विरोध कर रहे थे तब वहां मेरठ के डीएम भी बैठे थे. उन्होंने पहले उन्हें समझाया फिर पार्षद नहीं माने।

इस घटना पर बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा- “अगर उन्हें (AIMIM पार्षद) वंदे मातरम् से दिक्कत थी तो न गाते और चुप रहते. लेकिन AIMIM के पार्षदों ने गैर-वाजिब टिप्पणी की. इससे हालात बिगड़े. शपथ ग्रहण का बहिष्कार न करके उन्हें शपथ लेनी चाहिए थी. अब बहिष्कार किया है तो कैबिन में शपथ लेंगे.”

बीजेपी के लोगों का कहना है कि 'वंदे मातरम का बहिष्कार करने वाले ओवैसी के लोग हैं जो जिन्ना को मानने वाले लोग हैं. देश का बंटवारा चाहते हैं. और जो वंदे मातरम् नहीं गाएगा उसको मुंहतोड़ जवाब देंगे’.

Next Story