उत्तरप्रदेश

Agra School Van Accident: 11 बच्चों से भरी स्कूल वैन पानी में गिरी, ग्रामीण बने भगवान बचाई जान

x
Agra School Van Accident: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agara) में 11 बच्चों से भरी स्कूल वैन गड्ढे में गिर गई।

Agra School Van Accident: बच्चों को स्कूल लेकर जा रही वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने गड्ढे में समा गई। गड्ढे में लबालब पानी भरा हुआ था। वेन गिरते ही डूबने लगी। ऐसे में बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। हादसा मंगलवार सुबह 8ः00 बजे के करीब का बताया जा रहा है। लेकिन इसी दौरान खेत में मौजूद ग्रामीणों ने बच्चों की चीख-पुकार सुन बचाव कार्य में लग गए। ग्रामीणों की सजगता से कोई जनहानि नहीं हुई। सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जिसके बाद मौके पर पहुंचे उनके परिजनों ने बचाने वाले लोगों के कहा है कि वह भगवान बनकर आये और बच्चों के जान की रक्षा की।

वैन में सवार थे 11 बच्चे एक चालक

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 8ः00 बजे फतेपुर सीकरी के गांव नगल उत्तू के पास बच्चों से भरी वैन सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरी। वैन में सवार होकर बच्चे नगलाजानू स्थित मनीष पब्लिक स्कूल जा रहे थे। वन में करीब 11 बच्चे सवार थे। वैन अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरी।

चीख-पुकार सुन पहुंचे ग्रामीण

बताया जाता है कि वैन के गिरते ही उसमें सवार बच्चे हल्ला करने लगे। उनकी चीख-पुकार सुन खेतों में मौजूद ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े। ग्रामीणों ने वैन के पास पहुंचते ही उसके शीशे को तोड़ कर बच्चों को बाहर निकाला। कार में सवार सभी बच्चों को बाहर निकालने के बाद उन्हें सुरक्षित घर भेज दिया गया। बताया गया कि बच्चे पानी में पूरी तरह से भीग गए थे। सुबह का समय होने से ठंड भी था ऐसे में फौरन गांव के लोगों को सूचित किया गया और बच्चों को सुरक्षित तरीके से उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

ग्रामीणों का लगा हुजूम

हादसे की जानकारी समूचे गांव में आग की तरह फैल गई। जैसे ही लोगों को यह जानकारी हुई वह घटनास्थल की ओर दौड़े। वही मौके पर पहुंचे बच्चों के परिजनों का रो -रो कर बुरा हाल था। लोगों ने ढाढस बंधाया और हिम्मत का परिचय देते हुए गड्ढे में घुसकर बच्चों की जान बचाई।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story