उत्तरप्रदेश

PM Awas Yojna का पैसा लेकर प्रेमी संग फरार हुई 4 महिलाएं, पति और विभाग परेशान

PM Awas Yojna
x

PM Awas Yojna 

देश के हर गरीब के पास अपना स्वयं का पक्का मकान हो इस बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना दे रहा है।

UP News: देश के हर गरीब के पास अपना स्वयं का पक्का मकान हो इस बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना दे रहा है। इस योजना के तहत हितग्राही के खाते में भवन निर्माण की राशि भेजी जाती है। लेकिन इस महत्वपूर्ण योजना को स्वयं हितग्राही ही बट्टा लगाने में तुले हुए हैं। उत्तर प्रदेश में एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें महिला के खाते में आई प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त को निकालकर प्रेमी के साथ भाग गई। अब विभागीय अधिकारी और उसका पति परेशान है।

आइए जानें क्या है मामला

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिले मे चार ऐसी महिलाएं चिन्हित की गई है जो पीएम आवास का पैसा लेकर अपने पतियों को छोड़कर प्रेमी के साथ रफूचक्कर हो गई है। अब विभाग और उसका पति उसकी तलाश में है।

जानकारी के अनुसार बाराबंकी जिले के नगर पंचायत बंकी, सिद्धौर, रामनगर व बेलहरा की 4 महिलाओ के खाते में पीएम आवास योजना की पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपए डाले गए थे। लेकिन इन महिलाओं ने इस पैसे से भवन निर्माण का कार्य शुरू करवाने के बजाय पैसे निकालकर अपने प्रेमी के साथ लापता हो गई है।

विभाग ने दिया नोटिस

इस मामले में जिला नगरीय विकास अभिकरण के अधिकारियों का कहना है कि हितग्राही महिलाओं के खाते में पैसा दिया गया था। लेकिन इनके द्वारा कार्य शुरू नहीं करवाया गया। इस पर विधिवत नोटिस जारी की गई। लेकिन नोटिस के जवाब में 4 महिलाओं के पतियों ने बताया कि उनकी पत्नी पैसे लेकर गायब हो गई है। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

पतियों ने भी दिया आवेदन

इधर महिला के पतियो को जब नोटिस मिला तो वह इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी विभाग के अधिकारियों की दी। साथ ही उन्होंने आवेदन दिया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के दूसरे किस्त की राशि उनके खाते में न डाली जाए। क्योंकि उनकी महिलाओं का कहीं अता पता नहीं है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story