उत्तरप्रदेश

इन जिलों में Ring Road बनाने के लिए 31 गांवो का होगा अधिग्रहण, मालामाल होंगे जमीन के मालिक, फटाफट चेक करे आपके एरिया का नाम तो नही...

Moradabad Ring Road
x

Moradabad Ring Road

यूपी के मुरादाबाद में बनने वाली रिंग रोड के लिए एक बड़ा रोड़ा समाप्त हो गया है।

Moradabad Ring Road: यूपी के मुरादाबाद में बनने वाली रिंग रोड के लिए एक बड़ा रोड़ा समाप्त हो गया है। यह रोड़ा भू अधिग्रहण का रहा लेकिन अभी इसे सुलझा लिया गया है। जिला प्रशासन ने बताया है कि 19 ग्राम को मुआवजा पुरस्कार दिया गया है। रिंग रोड से प्रभावित गांव के किसानों को जिन्हें वे मुआवजा नहीं मिला है बहुत जल्दी रेट तय करते हुए मांग पत्र भेजा जाएगा। गांव के लोगों को जानकारी देते हुए मुआवजा वितरित करने प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बहुत महत्वपूर्ण है यह रिंग रोड

जानकारी के अनुसार बताया गया है कि मुरादाबाद रिंग रोड परिवहन (Moradabad Ring Road Transport) के दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है। दिल्ली रोड से कांठ रोड और फिर रामपुर रोड जोड़ने वाली यह सड़क बहुत महत्वपूर्ण है। दिल्ली से लखनऊ जाने वाले लोगों को इससे काफी सहूलियत मिलेगी।

वही बताया गया है कि नैनीताल जाने वालों को हरिद्वार रोड से बाहर निकलने का एक विकल्प के रूप में यह रिंग रोड यात्रियों को सुविधा उपलब्ध करवाएगा। यात्रियों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वही बताया गया है कि रिंगरोड नेशनल हाईवे और टीएमयू के पास से रामपुर रोड के हवेली रेस्तरा तक चलेगा। यहां 31 गांव की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है।

जाम से मिलेगी मुक्ति

रिंग रोड का काम शुरू होने के बाद रिंग रोड से रूआ बाईपास से अगवानपुर और इस्लामनगर के मध्य से रामपुर रोड मिलेगा। बाहर से आने वाले यात्रियों को वाहनों को जाम में फंसने से मुक्ति मिल जाएगी। जल्द ही किसानों को मुआवजे का भुगतान किया जाएगा। बताया गया है कि पहले चरण में दादूपूर, गोधी, याकूबपुर और त्रिलोकपुर सहित 7 गांव को मुआवजा पुरस्कार देना था। इन 7 गांव में से लगभग 36 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की जाएगी।

Next Story